ग्वालियर
अयोध्या में दो मेहमान मध्य प्रदेश के भी होंगे। ये नाम होंगे राम मंदिर आंदोलन से जुड़े दो नेता उमा भारती और जयभान सिंह पवैया। खबर है कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में होने जा रहे इस अनुष्ठान के दौरान देश भर से 200 लोगों को न्यौता भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा 200 चुनिंदा मेहमानों को आमंत्रित किया जा रहा है। इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भान सिंह पवैया के नाम शामिल हैं। खबर है कि श्री पवैया रक्षा बंधन के बाद अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

उमा भारती और जय भान सिंह पवैया उन नेताओं में शामिल हैं जो मंदिर आंदोलन से सीधे तौर पर जुड़े रहे। विवादित ढांचा गिराने के केस में दोनों आरोपी भी बनाए गए और कई साल तक इनकी कोर्ट में पेशी चलती रही। अब जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है और भूमिपूजन की घड़ी पास आ गयी है तो भूमि पूजन के दौरान खास मेहमानों में मध्यप्रदेश के इन दो नामों को भी शामिल किया गया है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री जयभान सिंह पवैया ने आज ट्विीट के जरिए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेसियों के समर्थन या विरोध का अब मायना ही क्या है? फैसला आने के पहले इनमें से कोई ऐसा माई का लाल है जिसने राम मंदिर गर्भ गृह पर ही बनने का दावा किया हो। आतंकियों के वध पर रोने वाले, आप कारसेवकों के बलिदान पर एक शब्द भी नहीं बोले।