मॉडल्स के लिए लंबा होना कई महत्वपूर्ण क्राइटेरिया में से एक माना जाता है, लेकिन यह लंबाई भी ज्यादा हो, तो नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में दर्ज हो सकता है। ऐसा ही रशियन मॉडल Ekaterina Lisina के केस में है। यह दुनिया की सबसे लंबी मॉडल हैं। इनकी हाइट इतनी है कि अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन जैसे लंबे बॉलिवुड ऐक्टर्स भी कैटरीना के आगे काफी छोटे नजर आएंगे।

कैटरीना लिसिना का जब जन्म हुआ था, तभी उनके माता-पिता को लग गया था कि उनकी हाइट काफी ज्यादा लंबी जाएगी। जब वह 16 साल की थीं, तभी उनकी हाइट 6 फुट 6 इंच की हो गई थी। उन्होंने 15 साल की उम्र में पहला बास्केटबॉल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और नैशनल टीम का हिस्सा बन बतौर टीम मेंबर कई मैच खेले। उन्होंने ओलंपिक में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था।


स्कूल में होती थी टीजिंग
लंबी हाइट के कारण कैटरीना को स्कूल में काफी टीज किया जाता था। लड़कियों से लेकर लड़के तक उनका मजाक उड़ाते थे। कैटरीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इन लड़कों से निपटने के लिए उन्हें अपने भाई को स्कूल बुलाना पड़ता था।


6 फुट 9 इंच है हाइट
कैटरीना की हाइट 6 फुट 9 इंच है, जिसने उन्हें रूस की सबसे लंबी महिला बना दिया। बास्टकेटबॉल को छोड़ने के बाद उन्होंने मॉडलिंग में जाने का फैसला किया। वह हमेशा से इस फील्ड का हिस्सा बनना चाहती थीं। प्रफेशनल मॉडलिंग के दौरान उन्हें और उनके मैनेजर को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड के लिए अप्लाई करने का आइडिया आया।

गिनीज में दर्ज हुआ नाम
इस मॉडल की हाइट के कारण गिनीज ने उन्हें दुनिया की सबसे लंबी प्रफेशनल मॉडल माना। इतना ही नहीं उन्हें सबसे लंबे पैरों वाली महिला भी माना गया। 6 फुट 9 इंच में से कैटरीना के सिर्फ पैरों की ही लंबाई 4 फुट 3 इंच है। इतना ही नहीं वह रूस में भी सबसे लंबी महिला होने के साथ ही सबसे बड़े फीट वाली वुमन भी हैं।

खुद की मॉडलिंग ऐजंसी
कैटरीना की खुद की मॉडलिंग ऐजंसी भी है, जो उनकी जैसी लंबी मॉडल्स को हायर करती है। इस ऐजंसी का नाम ही उन्होंने World's Tallest Models रखा है।