पटना

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं. इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है.

तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव का फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक युवा चेहरा जिसने कुछ ही सालों में सीएम पद की उम्मीदवारी में बेहद लोकप्रियता हासिल की. तेजस्वी ही विकल्प हैं.'

तेज प्रताप यादव ने यह बात ऐसे समय कही है जब बिहार विधानसभा चुनाव अगले कुछ दिनों में होने वाले हैं और पार्टी के कई नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. इतना ही नहीं, दोनों भाई के बीच सबकुछ ठीक न होने की सुर्खियां भी बनती रही हैं.

वहीं, 28 जून को आरजेडी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना था कि पार्टी में अब पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही. विजेंद्र यादव को आरजेडी में 'किंगमेकर' के नाम से जाना जाता है.

विजेंद्र यादव पूर्व में विधायक रहे हैं. उन्होंने पार्टी छोड़ने के साथ ही अपने पद से भी त्यागपत्र दे दिया है. वे लालू यादव और अन्य वरिष्ठ नेताओं के काफी करीबी नेताओं में रहे हैं. विजेंद्र यादव ने कहा कि 'लालू जी भी अब वो नहीं रहे जो 1990 और 2000 के दशक में हुआ करते थे. वे भी बदल गए हैं. इसलिए बदलाव वक्त का तकाजा है,

इससे पहले, आरजेडी के 5 एमएलसी ने पार्टी छोड़ जेडीयू का दामन थाम लिया. इतना ही नहीं आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लालू प्रसाद यादव के करीबी रघुवंश प्रसाद का इस्तीफा देना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.