कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन के कारण पूरा देश घरों में बंद है। किसी को भी बिना जरूरी काम के बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। ऐसे हालात में कई शादियां भी रुक गई हैं। लेकिन इसी दौरान उत्तर प्रदेश से शादी का अनोखा मामला सामने आया है। लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के बरेली में ऑनलाइन शादी कराई गई।

शादी फ्रॉम होम के तर्ज पर मेहमान भी ऑनलाइन शामिल हुए और फेरे भी ऑनलाइन ही लिए गए। इतना ही नहीं इस शादी में ढोल-नगाड़े की भी ऑनलाइन व्यवस्था की गई थी। यूं कहें तो यह शादी बिल्कुल अन्य शादियों की तरह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संपन्न कराई गई।

इस शादी में दुल्हन बरेली में तो दूल्हा मुंबई में था। बरेली की रहने वाली कीर्ति नारंग मेकअप आर्टिस्ट हैं, जिसकी शादी जयपुर के रहने वाले सुषेन से तय हुई थी। हालांकि कीर्ति और सुषेन की कोर्ट मैरिज 21 फरवरी 2020 को ही हो चुकी थी और उसके बाद सामाजिक रूप देने के लिए 19 अप्रैल की तारीख शादी के लिए तय की गई थी।

शादी होने से पहले ही कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू कर दिया गया। इसके बाद जब शादी की तारीख नजदीक आ गई तो कीर्ति और सुषेन ने एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट से संपर्क किया और अनोखी शादी कराने की मांग रखी। इस वेबसाइट ने घर बैठकर तय तारीख पर ही शादी कराने का निर्णय लिया। 19 अप्रैल को ऑनलाइन ऐप के माध्यम से ही शादी की रस्मों को निभाया गया।

हालांकि इस शादी से कीर्ति और सुषेन समेत सभी लोग खुश हैं। लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का बिना उल्लंघन किए यह शादी भी हो गई और ऑनलाइन ही सभी मेहमान भी शामिल हो गएं।