लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को 33 नए रोगी और पाए गए और इसमें से अकेले 29 मरीज वह हैं जो पिछले दिनों तबलीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हैं। अभी तक अकेले तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे 173 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 317 पहुंच गई है। मेरठ मंडल में यह संख्या 123 हो गई है।

सोमवार को 547 संदिग्ध रोगियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। अब तक कोरोना वायरस यूपी के 37 जिलों तक अपने पांव पसार चुका है। संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को कौशांबी में एक, आगरा में पांच नए मरीज मिले और इसमें से तीन तबलीगी जमात के थे, लखनऊ में पांच मिले और यह सभी तबलीगी, सहारनपुर में चार तबलीगी जमात के बुलंदशहर में दो तबलीगी जमात के मथुरा में दो में से एक तबलीगी जमात का जमात के थे, सीतापुर में सभी आठ तब्लीगी जमात के और कानपुर नगर बिजनौर  व बदायूं में एक-एक मरीज तब्लीगी जमात का कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। अभी तक 317 मरीजों में से 173 मरीज तबलीगी जमात के हैं।

सबसे ज्यादा नोएडा में 58
नोएडा में अब तक 58 मरीज, बरेली में छह, बुलंदशहर में तीन, बस्ती में पांच, पीलीभीत में दो, कौशांबी में एक व मुरादाबाद में दो मरीज मिले हैं और इसमें एक भी तब्लीगी जमात का नहीं है। वहीं अब तक आगरा में मिले 52 मरीजों में 32 तबलीगी जमात के हैं। इसके अलावा लखनऊ में 22 में से 12, गाजियाबाद में 23 में से 14, लखीमपुरखीरी में चार में से तीन, सीतापुर में सभी आठ, मथुरा में दो में से एक, कानपुर नगर में आठ में से सात, वाराणसी में सात में से चार, शामली में 17 में से 16, जौनपुर में तीन में से दो, बागपत में दो में से एक, मेरठ में 33 में से 13, गाजीपुर में सभी पांच ,हापुड़ में सभी तीन ,सहारनपुर में सभी 17 बांदा, में सभी दो, महाराजगंज में सभी छह, हाथरस में सभी चार, मिर्जापुर में सभी दो, रायबरेली में सभी दो ,औरैया व बाराबंकी में एक-एक ,गाजीपुर में सभी पांच, आजमगढ़ में सभी तीन, फिरोजाबाद में सभी चार, हरदोई में एक, प्रतापगढ़ में सभी तीन और बदायूं में एक मरीज तबलीगी जमात का कोरोना संक्रमित पाया गया है।

अब तक 5595 की रिपोर्ट आई निगेटिव, 170 की आना बाकी
यूपी में अभी तक 6073 लोगों के नमूने जांच के लिए लैब में भेजे जा चुके हैं और इसमें से 5595 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वही 170 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

20341 संदिग्ध मरीज हुए चिन्हित
स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम ने सोमवार को 20341 ऐसे लोगों को चिन्हित किया जो चीन या फिर किसी दूसरे देश की यात्रा करके यूपी वापस लौटे हैं। फिलहाल  इन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। यूपी में अब तक 62863 ऐसे लोग चिन्हित किए जा चुके हैं।