दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग इस साल तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी ने अब पॉप्युलर गैलेक्सी A सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन Galaxy A21 लॉन्च करने की तैयारी में है। फोन को लॉन्च होने में अभी वक्त है, लेकिन इसकी तस्वीर ऑनलाइन लीक हो गई है। लीक फोटो को देखकर कहा जा सकता है अपकमिंग गैलेक्सी A21 पंच होल डिस्प्ले डिजाइन और क्वॉड रियर कैमरा के साथ आएगा।

गैलेक्सी A21 के स्पेसिफिकेशन और फीचर
यह फोन गैलेक्सी A20 और गैलेक्सी A20s से थोड़ा अगल है। गैलेक्सी A20 और A20s वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आते हैं। वहीं, नए गैलेक्सी A21 में आपको इनफिनिटी-O स्टाइल का पंच होल डिजाइन मिलेगा।


फटॉग्रफी के लिए फोन में वर्टिकल डिजाइन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। उम्मीद है कि इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का एक डेप्थ सेंसर और एक मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा जिससे फुल एचडी विडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकेगी।

3जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में मीडियाटेक हीलियो P35 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड One UI 2.0 काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, VoLTE और हेजफोन जैक जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं।

15 हजार रुपये से कम हो सकती है कीमत
फोन की कीमत क्या होगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर कहा जा सकता है कंपनी इस फोन को मिड-रेंज सेगमेंट में पेश कर सकती है। ऐसे में इसकी कीमत 10 हजार रुपये से 15 हजार रुपये के बीच हो सकती है।