जयपुर

केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल आदि बड़ें शहरों के अलावा राजस्थान में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार हो गई है। बुधवार शाम तक राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है।

यहां एक साथ सामने आए 13 पॉजिटिव केस
जयपुर के परकोटे के रामगंज इलाके में बुधवार को कोराना वायरस से संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए हैं। इससे राज्य में वायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 106 हो गई। राजधानी जयपुर में 34 संक्रमित मरीज मिलने से यह राज्य का ‘हॉट स्पाट’ बन गया है। जयपुर के घनी आबादी वाले परकोटे के रामंगज इलाके में सबसे अधिक 26 मामले सामने आए हैं।
 
विदेशों से यात्रा कर लौंटे व्यक्ति से फैला कोरोना का संक्रमण
अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 13 नये मामले सामने आये हैं। सभी इलाके में संक्रमित पाए गए पहले व्यक्ति के संपर्क में थे। नए वायरस संक्रमित मरीजों को पृथक रखा गया है। उन्होंने बताया कि रामगंज इलाके में 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने मध्य- पूर्व देशों की यात्रा की थी।
 
भारत में लॉकडाउन के बावजूद कोविड-19 से पीडितो मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली से लेकर केरल तक देश में कोरोना इंफेक्शन के कई हॉटस्पॉट बन रहे हैं। हॉटस्पॉट का मतलब कि इन जगहों पर भारत की बाकी जगहों के मुकाबले तेजी से कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। व्यक्ति 12 मार्च को दिल्ली हवाई अड्डे पर आया था और वहां से बस से जयपुर घर आया था। 26 मार्च को जांच में वह व्यक्ति संक्रमित पाया गया था। इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आया जिससे यह संक्रमण फैला। एक दिन के बाद उसके दोस्त और 10 परिजनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से सरकरा टेंशन में है। बुधवार को आनन-फानन में परकोटे में कर्फ्यू को अनिश्चितकाल के लिए बढा दिया गया है।