नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा पिछले 40 घंटे के अंदर कोरोना वायरस का एक भी नया केस नहीं आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के 30 मामलों में से कुछ को घर भेजा जा चुका है जबकि 23 मरीजों का फिलहाल इलाज किया जा रहा है। दिल्ली सीएम ने कहा कि हालांकि इससे ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी जारी है और यह आंकड़ा कभी भी बढ़ सकता है।

मकान मालिकों से केजरीवाल की अपील
राजधानी दिल्ली में कर्फ्यू के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मकान मालिकों से अपील की है कि वे अपने किराएदारों से फौरन किराया देने को मजबूर न करें। केजरीवाल ने कहा कि मकान मालिक चाहें तो वे दो महीने बाद किराया ले सकते हैं या फिर उनसे किश्तों में ले सकते हैं।

खाने के लिए जा सकते हैं रैन बसेरा
केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त काफी कठिन समय है, ऐसी स्थिति में हम सभी को मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नाइट शेल्टर्स में खाना बांटने का काम किया है। घर में खान नहीं है तो ऐसे लोग किसी भी नाइट शेल्टर्स में खाना खा सकते हैं। दिल्ली सीएम ने कहा कि रैन बसेरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसके साथ ही, खाने के डिस्ट्रीब्यूशन की जगहें भी बढ़ाई जा रही है।

दिहाड़ी मजदूरों को पांच हजार रुपए देगी दिल्ली सरकार
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। मंगलवार को उन्होंने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार दिहाड़ी मजदूरों को पांच हजार रुपए देगी। इसके अलावा उन्होंने कोरोना से लड़ने की तैयारियों को लेकर पांच डॉक्टरों की टीम बनाई है। यह टीम 24 घंटे में मुख्यमंत्री को रिपोर्ट देगी। इसके आधार पर सरकार अपनी रणनीति बनाएगी। केजरीवाल ने कहा कोरान के चलते आज राजधानी दिल्ली में कर्फ्य लगाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अभी लंबी लड़ाई लड़नी है। दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि इस स्थिति में लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। चीन से फैले कोरोना वायरस का दहशत पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है और भारत में भी इस वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या में इजाफा हुआ है और आंकड़ा 506 हो गया है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद यानी आईसीएमआर ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी से अब तक भारत में 9 लोगों की मौत हो चुकी है।  आईसीएमआर के डाटा के मुताबिक, महाराष्ट्र फिलहाल 97 मामलों के साथ टॉप पर है। महााराष्ट्र में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है, जिसे देखते हुए राज्य को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं केरल में भी कोरोना के अब तक 95 मामले सामने आ चुके हैं।