जबलपुर
मध्य प्रदेश के जबलपुर में लॉकडाउन (Lockdown) और अफवाह फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है. कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित एक व्यक्ति की मृत्यु (Wrong Message of Death) की व्हाट्सऐप पर गलत सूचना और अफवाह फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. जिले के गढ़ा निवासी हरिप्रसन्ना त्रिपाठी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है.

लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन किए जाने को लेकर मटन शॉप के संचालक पर एफआईआर दज की गई है. शॉप संचालक मोहम्मद कादिर के ख़िलाफ़ प्रकरण दर्ज किया गया है. मोहम्मद कादिर पर 188 समेत आईपीसी की अन्य धराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि जबलपुर शहर में आधी रात से कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. मध्य प्रदेश की कमान संभालते ही सीएम ने अधिकारियों की बैठक ली और आधी रात को भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जबलपुर के कलेक्टर भरत यादव ने जबलपुर नगर निगम क्षेत्र में कर्फ्यू लागू करने के आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दे दिए हैं. शहर में किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी. कर्फ्यू के दौरान अत्यावश्यक एवं आकस्मिक सेवाओं में छूट रहेगी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं कोराेना से निपटने के लिए जनता से भी सहयोग मांग रहा हूं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे प्रशासन का सहयोग करें और लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाए. हालांकि इस दोरान जो भी आवश्यक सामग्री है उसे प्रशासन जरूरतमंदों तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.