नई दिल्ली 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर सवाल खड़े करने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा है कि जब भी भारत खुश होता है तो कांग्रेस पार्टी दुखी क्यों होती है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज जब विश्व में भारत के वैश्विक पद चिन्ह बढ़े हैं, ऐसे में नाखुश होकर सवाल-जवाब करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता है. पात्रा ने कहा कि आज व्हाइट हाउस के किसी भी निर्णय में भारत फ्रंट या सेंटर में रहा है. ये हमारे लिए गर्व का विषय है.


ट्रंप के स्वागत में खर्चे पर कांग्रेस का सवाल

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं ने राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत में खर्च की जा रही रकम पर सवाल उठाया है. प्रियंका ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है, समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं. क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?
 
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सवाल पूछा है कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए पैसा कहां से आ रहा है ये सच सामने आना चाहिए. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि ट्रंप के स्वागत में भारत इतना खर्च कर रहा है फिर भी ट्रंप ने हिन्दुस्तान के साथ ट्रेड डील करने से इनकार कर  दिया है. ट्रंप ने कहा था कि मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं, लेकिन इस वक्त भारत के साथ ट्रेड डील नहीं करेंगे.   

भारत खुश होता है, कांग्रेस दुखी होती है

बीजेपी मुख्यालय में पत्रकारों का संबोधित करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि दुनिया में जब भी भारत को लेकर कुछ अच्छा होता है, कांग्रेस दुखी होती है. उन्होने कहा कि कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं जब हम एक राजनीतिक दल के रूप में अपनी छोटी पहचान को पीछे रखकर एक देश के रूप में सामने आते हैं, एक जैसा सोचते हैं, जब दुनिया का सबसे पुराना लोकतांत्रिक राष्ट्र विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश से मिलेगा तो ऐसा ही एक ऐतिहासिक मौका सामने आएगा.


देश की उपलब्धियों पर गर्व करना सीखे कांग्रेस

संबित पात्रा ने कहा कि ट्रंप का दौरा भारत-अमेरिका रिश्तों के बीच का ऐतिहासिक पल होगा, लेकिन कांग्रेस अपनी किस्मत की चिंता कर रही है. पात्रा ने कहा कि उनकी कांग्रेस को सलाह होगी कि वे देश की उपलब्धियों पर गर्व करना सीखें. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप खुद कह चुके हैं कि भारत के साथ सौदेबाजी करना मुश्किल काम है, कांग्रेस पार्टी को भारत के हित की चिंता नहीं करनी चाहिए.

 
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जैसी ट्रेड डील और डिफेंस डील आज हम यूएस के साथ देख रहे हैं, उन्हें यूपीए के समय हम सोच भी नहीं सकते थे. कांग्रेस पार्टी आज आत्म निरीक्षण करने के बजाय सवाल कर रही है. पात्रा ने कहा कि क्या 10 जनपथ ने कभी यूपीए के शासन काल में डॉ मनमोहन सिंह को अपने समकक्षों के साथ ऐसे रिश्ते विकसित करने की अनुमति दी.