महासमुंद
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में रविवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा (Road Accident) हो गया है. हादसा एक अनियंत्रित पिकअप के पलटने से हुआ. हादसे में 18 लोग घायल हो गए हैं. सभी ईंट भट्ठे में काम करने वाले मजदूर हैं. बताया जा रहा है कि सभी बसना के लमकेनी पंचायत के आश्रित ग्राम बेल्डीहपठार के निवासी हैं. पंचायत चुनाव में वोट डालने सभी अपने गांव वापस आ रहे थे. सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के मुरमुरी चौक के पास ये हादसा हुआ है. घायलों में 4 की हालत नाजुक बताई जा रही है. गंभीर रूप से घायल लोगों को रायपुर (Raipur) रेफर कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने की बात कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बसना के लमकेनी पंचायत के बेल्डीहपठार के ग्रामीण ओड़िसा के अलग अलग ईंट भट्ठे में काम करते थे. पंचायत चुनाव में वोट डालने सभी अपना गांव वापस आ रहे थे. ग्रामीणों को लेने गांव से की एक गाड़ी भेजी गई. गांव का ही एक युवक गाड़ी चल रहा था. मजदूरों को लेकर जैसे ही पिकअप सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के मुरमुरी चौक के पास पहुंची वो अनियंत्रित होकर पलट गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, पिकअप चालक काफी नशे में था. तेज रफ्तार होने के कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में 11 महिला और 7 पुरुष घायल हो गए हैं. 4 लोगों को गंभीर चोट आई है. बाकी घायलों का इलाज सरायपाली के अस्पताल में किया जा रहा है तो वहीं गंभीर रुप से घायल लोगों को रायपुर रेफर कर दिया गया है. इस मामले में सिंघोड़ा टीआई फिल्लीमन टोपो का कहना है कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. घायलों का बयान लिया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है. तथ्य सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.