नई दिल्ली
पॉप्युलर मेसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप भारत में अचानक डाउन हो गई है। रविवार शाम वॉट्सऐप डाउन होने से यूजर्स को ऐप पर स्टिकर्स और मीडिया फाइल्स भेजने में दिक्कत हो रही है। भारत के सैकड़ों यूजर्स ने WhatsApp डाउन होने की शिकायत की और बाकी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर इस बारे में लिख रहे हैं। वॉट्सऐप यूजर्स ने प्लैटफॉर्म डाउन होने की शिकायत तो की ही है, साथ ही इंटरनेट सर्विसेज डाउन होने पर नजर रखने वाली और इसे मॉनीटर करने वाली वेबसाइट Downdetector की ओर से भी कन्फर्म किया गया है, कि भारत में वॉट्सऐप डाउन हो गया है। यूजर्स ने स्टिकर्स भेजने में भी प्रॉब्लम रिपोर्ट की है।

डाउनडिटेक्टर की ओर से कहा गया है कि शाम 6 बजे तक तीन हजार से ज्यादा यूजर्स ने वॉट्सऐप में प्रॉब्लम्स रिपोर्ट की हैं। करीब 57 प्रतिशत यूजर्स को मेसेज, स्टिकर्स और मीडिया फाइल्स भेजने या रिसीव करने में दिक्कत हुई तो वहीं 41 प्रतिशत ने कनेक्शन प्रॉब्लम रिपोर्ट की है।

भारत के अलावा यूएई, जर्मनी, स्पेन और फ्रांस जैसे देशों में भी पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म ठीक से काम नहीं कर रहा है। दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे शहरों से यूजर्स ने लिखा कि प्लैटफॉर्म कुछ तकनीकी दिक्कतों का सामना कर रहा है। टेक्स्ट मेसेज तो जा रहे हैं लेकिन मीडिया फाइल्स भेजते वक्त Retry करना पड़ रहा है और फाइल्स नहीं जा रहीं।