पिछले साल ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने कहा था कि उनकी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट को जल्द ही Edit बटन मिलेगा। फिलहाल ट्विटर पर यूजर्स को एक बार किए गए ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन नहीं मिलता और पिछले साल Goldman Sachs को दिए इंटरव्यू में जैक ने कहा था कि कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने ट्वीट एडिट कर सकेंगे। हालांकि, अब सामने आया है कि ट्वीटर पर Edit का ऑप्शन शायद कभी नहीं दिया जाएगा। Wired के साथ हुई बातचीत में जैक डॉर्सी ने कहा कि ट्विटर यूजर्स को पोस्ट किए गए ट्वीट्स में बदलाव करने के लिए एडिट का बटन या ऑप्शन नहीं दिया जाएगा। इस सवाल के जवाब में कि क्या ट्विटर पर यूजर्स को एडिट का फीचर मिलेगा, जैक डॉर्सी ने कहा, 'हम शायद ऐसा कभी नहीं करेंगे।' उन्होंने कहा कि प्लैटफॉर्म पर एडिट का ऑप्शन न देने का आइडिया ट्विटर के ओरिजनल डिजाइन और पहचान से जुड़ा है।

इस वजह से एडिट फीचर नहीं
ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी ने कहा, 'हम एक एसएमएस या टेक्स्ट मेसेज सर्विस के तौर पर शुरू हुए थे और जैसा आप सबको पता है, किसी टेक्स्ट को एक बार भेजने के बाद आप उसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते।' वहीं इससे जुड़ा एक और पक्ष यह है कि यूजर्स अपने ट्वीट काफी शेयर होने और पसंद किए जाने के बाद एडिट करके झूठी जानकारी फैला सकते हैं और इस फीचर का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा, 'इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हम शायद कभी यह फीचर यूजर्स को नहीं देंगे।'

राजनीतिक विज्ञापनों पर बैन
बताते चलें, पिछले दिनों ट्विटर (Twitter) ने दुनिया भर में अपने प्लेटफॉर्म पर पॉलिटिकल विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी है। ट्विटर के CEO जैक डॉर्सी ने कुछ वक्त पहले यह घोषणा की थी अब ट्विटर पर पॉलिटिकल ऐड नहीं परोसे जाएंगे। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर राजनीतिक विज्ञापनों पर बैन लगा दिया है। यानी अब ट्विटर पर पॉलिटिकल कैंडिडेट या दल विज्ञापन नहीं दे सकेंगे। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने राजनीतिक विज्ञापनों पर यह रोक दुनिया भर में लगाई है।