पन्ना
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पन्ना (Panna) जिले की नजूल में पदस्थ नायब तहसीलदार अवंतिका तिवारी के सूने सरकारी आवास में बीते शुक्रवार को चोरों ने धावा बोल दिया. पन्ना के सिविल लाइन जैसे सुरक्षित इलाके में स्थित उनके सरकारी आवास में चोरों ने देर रात ताला तोड़कर चोरी की और उनका लॉकर भी तोड़ दिया.

अवंतिका तिवारी ट्रेनिंग और सरकारी काम के सिलसिले में भोपाल गई हुई हैं. उनको इसकी सूचना पड़ोसियों ने फोन के माध्यम से दी. चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार अवंतिका तिवारी ने अपनी साथी तहसीलदार दीपा चतुर्वेदी को इसके बारे में सूचना दी. साथ ही पुलिस को भी शिकायत दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पहुंची पन्ना कोतवाली पुलिस ने घर की तलाशी ली. इस दौरान साथी तहसीलदार दीपा चतुर्वेदी और एसडीओपी ने फोटो और वीडियोग्राफी करने के साथ सभी जानकारी एकत्र किया.

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए तहसीलदार अवंतिका तिवारी ने कहा कि वे घर में पैसे बहुत कम रखती थी. फिर भी लॉकर में करीब 8 से 10 हजार थे और कुछ जेवर भी रखे हुए थे. वहीं उन्होंने रास्ते में होने की बात कह अपने आवास पहुंचने पर पूरे मामले की जानकारी देने की बात कही है. अवंतिका ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि उनका लैपटॉप, टेलीविजन और अन्य सामान बंगले में सुरक्षित है. हालांकि जिस तरीके से सिविल लाइन के सरकारी आवास में चोरों ने चोरी करने की हिम्मत की उससे यह चिंता का विषय बन गया है.

बहरहाल, पन्ना सिविल लाइन के सरकारी आवास में हुई चोरी के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. नजूल तहसीलदार डॉ. अवंतिका तिवारी के घर से चोरों ने नकदी और जेवर पर हाथ साफ किया है. ट्रेनिंग पर गई थी नजूल तहसीलदार, तभी उस दौरान सूने घर में घुसकर चोरों ने इस वारदात को अंजाम दे दिया. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.