नई दिल्ली
दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज सीट से उम्मीदवार होंगे। आप ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

 

 

 

 

 

 

आप के अन्य प्रमुख चेहरों में विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल शाहदरा से चुनाव लड़े रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है। वहीं, लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से खड़ी हुईं आतिशी को कालकाजी से उम्मीदवार बनाया गया है। वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट गौतम गंभीर से हार गई थीं। लोकसभा में आप की तरफ से उम्मीदवार रहे राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर से टिकट दिया गया है। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर उन्हें बीजेपी के रमेश बिधुड़ी ने हराया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

केजरीवाल के करीबी सहयोगी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को शकुर बस्ती से और हाल ही में आप में शामिल हुए शोएब इकबाल को मटिया महल से टिकट दिया गया है। चुनाव में मुख्य नजर पुरानी दिल्ली की चांदनी चौक सीट पर भी है

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जहां से प्रह्लाद सिंह सावने को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि यहां से अलका लांबा विधायक चुनी गई थीं जिन्होंने कुछ महीने पहले कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा के चुनाव के तहत मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे।