नई दिल्ली
साउथ कोरिया के ब्रैंड सैमसंग की ओर से जल्द नया स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है, जिसमें आपके कंप्यूटर से भी ज्यादा रैम मिलेगी। हाल ही में सैमसंग के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लाइव फोटोज ऑनलाइन सामने आई थीं और इससे नए Samsung Galaxy S20+ के डिजाइन से जुड़े डीटेल्स पता चले हैं। अब इस स्मार्टफोन के इंटरनल हार्डवेयर से जुड़े कुछ डीटेल्स भी अब पता चले हैं। सैमसंग अपने नए फ्लैगशिप को सबसे पावरफुल स्मार्टफोन के तौर पर इंट्रोड्यूस करेगा, ऐसा माना जा रहा है। सामने आए कुछ डीटेल्स भी इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं।
सैमसंग की नई फ्लैगशिप सीरीज Galaxy S20 में कंपनी तीन स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली है। सामने आया है कि इस सीरीज में Samsung Galaxy S20, Samsung Galaxy S20+ और Samsung Galaxy S20 Ultra शामिल हैं। Galaxy U20 Ultra से जुड़े लेटेस्ट लीक्स में XDA डिवेलपर मैक्स वीनबैच ने कहा है कि यह स्मार्टफोन 12 जीबी और 16 जीबी रैम ऑप्शंस में लॉन्च हो सकता है। इस डिवाइस में यूजर्स को 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज ऑप्शंस तो मिलेंगे ही, साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से भी इसका स्टोरेज 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा।

ऐसा होगा नया कैमरा सेटअप
कैमरा की बात करें तो लीक्स में कहा गया है कि फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 48 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर 10x ऑप्टिकल जूम लेंस के साथ मिलेगा। साथ ही कैमरा सेटअप में 12 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल कैमरा भी दिया जाएगा। सैमसंग के इस नए फ्लैगशिप में दमदार 5000mAh की बैटरी दी जाएगी, जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का सपॉर्ट भी यूजर्स को मिलेगा। सामने आया है कि Samsung Galaxy S20 Ultra तो केवल 74 मिनट में जीरो से 100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकेगा। पिछली रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन में ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर भी मिल सकता है।

Galaxy S10 Lite होगा लॉन्च
बता दें, फ्लैगशिप सीरीज के लॉन्च से पहले सैमसंग अपना नया हाई एंड स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी S10 Lite लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फ्लिपकार्ट ने इस फोन का टीजर भी जारी कर दिया है। फ्लिपकार्ट पर टीजर से यह कंफर्म होता है कि यह फोन भारत में 23 जनवरी को लॉन्च हो रहा है। कंपनी ने हाल ही में यह फोन CES 2020 में लॉन्च किया था। यह फोन Samsung Galaxy S10 का सस्ता वेरियंट है। इस फोन के साथ कंपनी गैलेक्सी नोट 10 का सस्ता वेरियंट गैलेक्सी नोट 10 भी लॉन्च करेगी। Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है।