रायपुर
प्रदेश में ठंड जारी रहेगी। बीच-बीच में बदली-बारिश की स्थिति भी बन सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही कहीं-कहीं सिस्टम बन जा रहे हैं, जिसके चलते बदली-बारिश की स्थिति बन रही है। तीन-चार दिनों में यह स्थिति एक बार फिर से बन सकती है, लेकिन तापमान में और ज्यादा गिरावट नहीं आएगी। ठंड महीने भर जारी रहेगी।

प्रदेश में पिछले कुछ समय से मौसम में बदलाव आने लगा है। कभी धूप तो कभी बदली-बारिश की स्थिति बन रही है। जम्मू कश्मीर में आए पश्चिमी विक्षोभ और कहीं-कहीं द्रोणिका के चलते छत्तीसगढ़ में उसका प्रभाव बना रहा। प्रदेशभर में बारिश के साथ शीतलहर की स्थिति  बनी रही। मौसम विभाग के मुताबिक अब ज्यादा कोई सिस्टम नहीं है, लेकिन खाड़ी के आसपास एक-दो दिन में बन रहे सिस्टम से प्रदेश के उत्तरी हिस्से में हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा का कहना है कि दो दिनों से जारी शीतलहर अब खत्म हो गई है, लेकिन ठंड बनी हुई है। रात के तापमान में सभी जगहों पर गिरावट देखी जा रही है। दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में दिन में ठंड का अहसास कम होने लगा है।