इन दिनों डेटिंग ऐप्लिकेशन को अन्य नेटवर्किंग साइटों की तुलना में ज्यादा प्रगतिशील तरीके से देखा जा रहा है। सोशलाइजेशन और नए साथी खोजने के लिए ये साइट्स खूब लोकप्रिय हो रहे हैं। कई टीवी शो और फिल्में भी इसको लोकप्रिय बनाने में मददगार साबित हो रहे हैं। 'मेरे डैड की दुल्हन' में अब कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। गुन्नेत सिक्का (श्वेता तिवारी) और अंबर शर्मा (वरुण बडोला) के बीच का रोमांस कुछ ऐसा ही है। दोनों के बीच का रिश्ता अब नया मोड़ लेना वाला है।

शो में निया (अंजलि) को पता चलता है कि जीवन में भावनात्मक और शारीरिक समर्थन के लिए एक साथी की जरूरत होती है। निया एक डेटिंग बेवसाइट कंपन के लिए काम करती हैं।

आप शो के आगामी ट्रैक में देखेंगे कि निया अपने पिता के लिए एक साथी खोजने के लिए काम कर रही हैं। वह इसे एक मिशन के रूप में लेती हैं। वह अपने पिता अंबर से डेटिंग ऐप पर प्रोफाइल बनाने को कहेंगी।

इस तरह के जीवन शैली पर अपनी राय देते हुए वरुण बडोला कहते हैं कि 'एक उम्र के बाद अपने जैसे लोगों को खोजना मुश्किल हो जाता है। लेकिन, सोशल नेटवर्किंग ऐप, विशेषकर डेटिंग ऐप के आने के बाद यह आसान प्रतीत हो रहा है। मैंने महसूस किया है कि डेटिंग ऐप की वजह से अपने आसपास नए लोगों से मिलने की संभावना बढ़ जाती है। जब सवाल उठता है कि इस जीवन का अर्थ है तो जवाब मिलता है 'प्यार'। आखिरकार इस प्यार की वजह से ही तो यह दुनिया है।'

वरुण आगे कहते हैं कि 'आप शो में अंबर को डेटिंग वेबसाइट पर अपने साथी को ढूंढते हुए देखेंगे। सबसे अच्छी बात है कि अंबर भले अनिक्छुक है लेकिन उसकी बेटी इस कदम से बेहद खुश है। इसीलिए वह डेटिंग ऐप पर अंबर प्रोफाइल बनाते हैं।'

वरुण कहते हैं कि यह एक प्रगतिशील अवधारणा है जो कई लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है।