भिंड
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) जिले में नगर पालिका क्षेत्र के भवानीपुरा सरोज नगर में दो मंजिला मकान की पहली मंजिल पर एक आवारा सांड (Bull) के चढ़ने से हड़कंप मच गया. घर के लोगों ने जब सांड को पहली मंजिल पर अंदर कमरे में चढ़ा देखा तो वे हैरान परेशान हो गए. बाद में जैसे तैसे किसी तरह स्थानीय लोगों की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांड को रस्सियों के सहारे नीचे उतारा गया.

दरअसल, भिंड नगर पालिका क्षेत्र के भवानीपुरा सरोज नगर में एक गृहस्वामी ने गलती से अपनी सीढ़ियों का दरवाजा खुला छोड़ दिया था. दरवाजा खुला देख आवारा सांड घर के अंदर घुस गया और पतली सीढ़ियों से होता हुआ पहली मंजिल पर जा पहुंचा. जब घर के लोग किसी काम से ऊपर गए तो देखा कि सांड कमरे के अंदर मौजूद है, जिसे देखने के बाद उनके होश ही उड़ गए.

परिजनों द्वारा इसकी सूचना नगर पालिका और वन विभाग को दी गई, लेकिन दोनों ने ही इससे अपना पल्ला झाड़ लिया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने हिम्मत कर रस्सियों के सहारे 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांड को नीचे उतारा. ऊपर चढ़े सांड को देखकर हर कोई हैरान और परेशान था.

लोगों की मानें तो सांड जैसे ही सीढ़ियों से अंदर घुसा होगा उसे फिर पीछे मुड़ने का मौका नहीं मिला, जिस कारण वह सीधे ऊपर की मंजिल तक जा पहुंचा. सकरी सीढ़ियों से एक बार तो सांड चढ़ गया, लेकिन फिर वह उन सीढ़ियों से वापस नहीं उतर सका. लिहाजा, सांड को उतारने के लिए लोगों ने रस्सियों का सहारा लिया. सांड के उतरने के बाद घरवालों ने राहत की सांस ली.