कोटा
राजस्थान में कोटा के जेके लोन अस्पताल में 100 मासूमों की मौत के बाद अब राज्य सरकार हरकत में आई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा आज अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। हालांकि मंत्री के अस्पताल पहुंचने से पहले उनके लिए कालीन बिछाया गया था लेकिन मीडिया के जमावड़े के बाद प्रशासन ने कालीन को हटवा दिया ताकि किसी प्रकार की किरकिरी से बचा जा सके।

ध्यान रहे कि यह वही जेके लोन अस्पताल है जहां 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। इस मामले पर राष्ट्रीय स्तर पर हंगामा मचा हुआ है। राजस्थान में अभी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुआई में कांग्रेस सरकार का शासन चल रहा है। ऐसे में मीडिया में बच्चों की मौत का मामला गरमाता देख कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी संज्ञान ले चुकी हैं।

दरअसल, अशोक गहलोत सरकार चौतरफा विरोध का सामना कर रही है। विपक्षी बीजेपी राज्य सरकार पर निशाना साध रही है। दूसरी तरफ सीएम गहलोत इस मुद्दे पर सियासत नहीं करने की अपील कर रहे हैं। बीजेपी ने राजस्थान सरकार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निशाने पर लिया। वहीं, बीएसपी चीफ मायावती ने भी गहलोत सरकार और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा। उधर, राज्य सरकार ने इन मौतों पर सफाई दी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कई बच्चों को काफी गंभीर स्थिति में लाया गया था