ग्वालियर
ग्वालियर में सर्दी पूरे चरम पर हैं। लगातार न्यूनतम तापमान गिरने और ठंडी हवा की वजह से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया। ठंड में ठिठुरकर स्कल जाने वाले बच्चों को ग्‍वालियर जिला प्रशासन ने यह राहत दे दी है।

जानकारी के अनुसार ग्‍वालियर के कलेक्टर अनुराग चौधरी ने 19 से 25 दिसंबर तक 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी करने के आदेश दिए हैं। हालांकि 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के प्रैक्टिकल और पेपर 11th and 12th students practical and paper इस दौरान कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे।

वहीं लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश के शैक्षणिक कैलेंडर सत्र 2019-20 Educational Calendar of Directorate of Public Education, Madhya Pradesh में 23 से 28 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश होने का पहले से जिक्र है।

बच्चों को अब 29 दिसंबर तक स्कूल नहीं जाना

उल्‍लेखनीय है कि आगामी 22 व 29 दिसंबर को रविवार है। ऐसे में बच्चों को आज से 29 दिसंबर तक स्कूल नहीं जाना है।

शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए अवकाश नहीं

यह अवकाश शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए नहीं रहेंगे। जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड, नवोदय विद्यालय तथा केन्द्रीय विद्यालयों में यह आदेश आगामी आदेश तक प्रभावी रहेंगे।

आदेश की अनदेखी करने वाले स्कूल पर होगी कार्रवाई

बुधवार को जारी किए गए आदेश-पत्र में यह भी साफ तौर पर उल्लेखित किया गया है कि सभी स्कूलों को आदेश का पालन करना है। किसी भी विद्यालय की अगर कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए विद्यालय स्वयं जिम्मेदार होगा।