नई दिल्ली 

फिल्म:Panipat
कलाकार:Arjun Kapoor, Kriti Sanon, Sanjay Dutt, Mohnish Behl
निर्देशक:Ashutosh Gowarikar
भारत के इतिहास में मराठाओं का बड़ा नाम रहा है. छत्रपति शिवाजी से लेकर पेशवा बाजीराव की कहानियां हम सभी ने सुनी हैं, लेकिन डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने एक और मराठा योद्धा, सदाशिव राव भाउ की कहानी को पर्दे पर उकेरा है और कहना होगा कि उनकी सोच बहुत अच्छी है.

कहानी

ये कहानी है 14 जनवरी 1761 में मराठाओं और अफगानों के बीच लड़ी गई तीसरी लड़ाई के बारे में. इस लड़ाई में सदाशिव राव भाउ ने उस समय के सबसे खूंखार अफगानी बादशाहों में से एक अहमद शाह अब्दाली के साथ युद्ध लड़ा था और ये युद्ध इतना जबरदस्त था कि अब्दाली ने भी मराठाओं की बहादुरी और दृढ़ता की दाद दी थी.

कैसी है परफॉर्मेंस?

फिल्म में सदाशिव भाउ का किरदार निभाया है अर्जुन कपूर ने और उनका काम काबिल-ए-तारीफ है. अर्जुन कपूर एक शूरवीर योद्धा का किरदार निभा रहे हैं और इसमें होते हुए भी एक बेहद नम्र इंसान के रूप में नजर आए हैं. उनका गुस्सा, उनकी नम्रता और उनका देशप्रेम तो देखने लायक है ही साथ ही उनका कृति सेनन के साथ रोमांस भी काफी अच्छा है.

कृति सेनन इस फिल्म में सदाशिव राव भाउ की पत्नी पार्वती बाई के किरदार में हैं. एक राज वैद्य की पत्नी और खुद एक कुशल राज वैद्या पार्वती, सदाशिव से बचपन से प्यार करती है और उससे शादी करने की अपनी इच्छा के पूरा होने पर हर मोड़ पर सदाशिव का साथ देती है. कृति सेनन इस फिल्म में बेहद खूबसूरत लगी हैं. उनका लुक, उनकी अदाएं और उनकी एक्टिंग कमाल की है. कृति अपने हर सीन में अच्छी हैं और उनका अर्जुन कपूर के किरदार सदाशिव के लिए प्यार देखने लायक है. इतना ही नहीं युद्ध में उनकी भागीदारी भी काफी दिलचस्प है.


इसके साथ ही कृति सेनन और अर्जुन कपूर की केमिस्ट्री खूबसूरत है. उन दोनों पर फिल्माया गया गाना सपना है सच है देखते हुए आप किसी और ही दुनिया में खो जाएंगे.