बड़वानी.
 मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें मंत्री ग्रामीणों से कह रहे हैं- 'यदि विकास के लिए पैसे चाहिए तो पहले कांग्रेस जॉइन करना होगा। हमने आपके लिए बहुत काम किया, लेकिन जब वोटों की गिनती हो रही थी तो हमें बहुत दुख हुआ। आप जितने पैसे मांग रहे हो, मैं उससे ज्यादा आपको दूंगा, पर पहले आप लोग विचार करो। पहले कांग्रेस जॉइन करो। हमें भी इन लोगों को जवाब देना होता है। अब हम मूर्ख नहीं बनने वाले हैं। हमने 50 करोड़ रुपए की सड़कों को मंजूरी दी है, जहां हमें वोटों की लीड मिली है। मंत्री ने कहा- प्रत्येक गांव में पैसे बांटे थे और लोगों ने वोट देने की भी बात कही थी, लेकिन चुनाव के दौरान वे हमारे खिलाफ हो गए।' गृहमंत्री बच्चन का यह वीडियो 2 दिसंबर का जलगोन में कुनबी पाटील समाज के कार्यक्रम का बताया जा रहा है।

भाजपा ने कहा- समाज को बदनाम कर रहे मंत्री

वायरल वीडियो का हवाला देकर भाजपा के राजपुर नगर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र यादव ने कहा कि मंत्री कुनबी समाज को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए। तुकाराम पाटील ने बताया कि मंत्री बच्चन सोमवार को कार्यक्रम में आए थे। समाज इकट्‌ठा हुआ था। बात की। समाज ने उनका स्वागत किया। उन्होंने बताया- बच्चन बोले कि तुम कांग्रेस जॉइन करो, उसके बाद देखेंगे। कांग्रेस में नहीं गए, तो रुपए नहीं मिलेंगे। मंत्री ने कहा कि तुमको कांग्रेस का रुमाल डालना पड़ेगा। कांग्रेस जॉइन करना पड़ेगी।

नगर मंडल अध्यक्ष बोले- समाज का अपमान किया
जितेंद्र यादव ने कहा कि मंत्री ने समाज के लोगों का अपमान किया है। समाज ने मांगलिक भवन के लिए राशि की मांग रखी थी। इस पर मंत्री ने कहा कि आपके बारे में सोचूंगा। आपको थोड़ा समझदारी से काम लेना था। कुछ राशि अभी दे देता हूं। आपने वोट नहीं दिए। आगे ध्यान रखना।