चीन की दिग्गज टेक कंपनी हुवावे ने आज भारत में अपनी स्मार्टवॉच Huawei Watch GT2 को लॉन्च कर दिया। यह स्मार्टवॉच तीन वेरियंट में 46mm स्पोर्ट (ब्लैक), 46mm (लेदर) और 46mm (मेटल) में पेश की गई है। हुवावे की यह लेटेस्ट स्मार्टवॉच कई हाईटेक फीचर से लैस है जो यूजर के स्टाइल को बढ़ाते हुए उनके हेल्थ और फिटनेस को भी ट्रैक करेगी। तो आइए डीटेल में जानते हैं कि हुवावे वॉच GT2 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

हुवावे वॉच GT2 में स्टोर कर सकते हैं 500 गाने
फीचर की बात करें इस वॉच की जो सबसे पहली खूबी ध्यान खींचती है वह है बैटरी। कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 2 हफ्ते का बैटरी बैकअप देती है। इसमें 3D ग्लास स्क्रीन के साथ 1.39 इंच का सुपर AMOELD डिस्प्ले दिया गया है। यूजर की सुविधा के लिए यह ब्लूटूथ कॉलिंग सपॉर्ट करती है। वहीं, एंटरटेनमेंट के लिए यह इन-डिवाइस म्यूजिक फीचर से लोडेड है और इसमें 500 गाने स्टोर और प्ले किए जा सकते हैं।

अडवांस प्रोसेसर देता है धांसू बैटरी बैकअप
प्रोसेसर के तौर पर इसमें Kirin A1 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। वॉच की दो हफ्ते की बैटरी लाइफ के पीछे इसी प्रोसेसर का हाथ है। किरिन A1 चिपसेट वॉच में अडवांस ब्लूटूथ प्रोसेसिंग यूनिट, दमदार ऑडियो प्रोसेसिंग यूनिट, अल्ट्रा-लो पावर कंजंप्शन ऐप्लिकेशन प्रोसेसर के साथ अलग से एक पावर मैनेजमेंट यूनिट दिया गया है। कंपनी ने दिल्ली में हुए लॉन्च इवेंट में कहा कि हुवावे वॉच GT2 इंटेलिजेंट हार्ट रेट मॉनिटर और कॉल नोटिफिकेशन फंक्शन के साथ लगातार दो हफ्ते का बैकअप देती है।

फिटनेस ट्रैकिंग के लिए 15 मोड
फिटनेस ट्रैकिंग के लिए इस वॉच में 15 स्पेशल मोड दिए गए हैं। इसमें 8 आउडोर स्पोर्ट्स जैसे रनिंग, वॉकिंग, क्लाइंबिंग, हाइकिंग ट्रेल रनिंग, साइकलिंग, ओपन वॉटर और ट्राइथलॉन शामिल हैं। इनडोर स्पोर्ट्स के लिए इसमें 7 मोड जैसे वॉकिंग, रनिंग, साइकलिंग, स्विमिंग पूल, फ्री ट्रेनिंग, इलिप्टिकल मशीन, रोइंग मशीन दिया गया है।

हार्ट को लगातार करता है चेक
हार्ट मॉनिटरिंग के लिए यह वॉच काफी शानदार है। यह यूजर को हार्ट रेट के 100bpm से ऊपर और 50bpm से नीचे आने पर 10 मिनट के अंदर नोटिफाइ करती है। इस फीचर के जरिए यूजर हमेशा अपने हार्ट को लेकर हमेशा टेंशन फ्री रहने के साथ ही अलर्ट भी रह सकते हैं। बेहतर नींद के लिए इसमें स्लीप मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है।

कीमत, ऑफर और उपलब्धता
कीमत की बात करें तो इसका 46mm स्पोर्ट ब्लैक वेरियंट 15,990 रुपये, 46mm लेदर वेरियंट 17,990 रुपये और 46mm मेटल वेरियंट 21,990 रुपये का है। हुवावे वॉच GT2 को 12 से 18 दिसंबर के बीच प्री-बुक किया जा सकता है। प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को कई शानदार बेनिफिट मिलंगे जिसमें 6,999 रुपये की कीमत में आने वाला Huawei Freelace शामिल है। स्मार्टवॉच को फ्लिपकार्ट, ऐमजॉन के साथ ही अन्य प्रमुख ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म के साथ ही क्रोमा और दूसरे रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकेगा है।