औरंगाबाद            
जिला मुख्यालय में कलक्ट्रेट के सामने जमीन खरीदने के लिए बैंक में पैसा जमा करने आये दंपति से अज्ञात लूटेरों ने दिनदहाड़े साढ़े 17 लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए। न्यू एरिया निवासी मुन्ना सिंह अपनी पत्नी सुनीता कुमारी के साथ जमीन खरीदने के लिए पहुंचे थे। 

जमीन विक्रेता से पैसों की बात तय हो गई थी। साढे 17 लाख रुपए लेकर वे लोग कलेक्ट्रेट के सामने स्थित एक्सिस बैंक के पास पहुंचे थे और लिंक फेल होने पर बाहर खड़े थे। इसी दौरान बाइक सवार दो अपराधी पहुंचे और झोला झपट कर भाग निकले। इसमें साढ़े 17 लाख रुपये थे। महिला ने बताया कि उन्होंने जमीन विक्रेता से चेक देने की बात की थी लेकिन वह चेक लेने को तैयार नहीं हुए। इसी वजह से वे लोग नगद रुपए लेकर पहुंचे हुए थे। लिंक फेल होने पर वे लोग बाहर खड़े थे तभी यह घटना घट गई। एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

सुरक्षा पर उठे सवाल

इस घटना के बाद लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। घटना के बाद उक्त दंपति का रो रोकर बुरा हाल है। महिला ने बताया कि इतने दिनों से मेहनत कर जमीन खरीदने के लिए पैसा इकट्ठा किये थे। सब बर्बाद हो गया। सपनो पर पानी फिर गया। लूट की इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। इस घटना के माध्यम से अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। कलक्ट्रेट के सामने इतनी बड़ी लूट की घटना हुई और पुलिस को भनक तक नही लगी। अब देखना होगा कि पुलिस लूटेरों तक पहुच पाती है या नही। घटना की सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष रवि भूषण दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है।