नई दिल्ली
भारतीय टीम ने 13वें साउथ एशियन गेम्स 2019 में मेंस कैटेगरी की वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पाकिस्तान को पस्त किया है। वॉलीबॉल प्रतिस्पर्धा के फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को करारी मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत के हाथों 3-1 से करारी मात झेली है।

भारतीय वॉलीबॉल टीम की ओर से रंजीत सिंह, दीपेश सिन्हा और वी अजीत लाल ने पाकिस्तान को मसलकर रख दिया है। इन तीनों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान के ऊपर बड़ी जीत हासिल की। उधर, पाकिस्तान टीम को सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा है। इससे पहले साल 2016 के South Asian Games में पाकिस्तान को कांस्य पदक हासिल हुआ था, लेकिन इस बार टीम फाइनल में पहुंची और रजत पदक मिला।

पहला सेट जीती थी पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान ने पहले सेट में भारत को पीछे छोड़ दिया था, जब पाकिस्तान के खाते में 25 अंक थे और भारत के खाते में 20 अंक थे। पहला सेट पाकिस्तान टीम ने जरूर जीता, लेकिन भारतीय लड़ाकों ने Jerome Vinith की कप्तानी में दमदार कमबैक किया और दूसरा सेट 25-15 से अपने नाम किया। इसी के साथ पाकिस्तान ने अपनी लय खो दी, जिसका फायदा भारत को मिला। तीसरे सेट में फिर भारत ने पाकिस्तान को 25-17 से मात दी।

चौथा सेट रहा टाई, लेकिन भारत ने जीता आखिरी सेट

पाकिस्तान टीम ने चैंपियन बनने के लिए काफी देर जोरआजमाइश की, लेकिन यहां पाक टीम का कोई पैंतरा काम नहीं आया। भारत ने चौथा टेस्ट 25-25 से टाई कर दिया। इसके बाद पांचवें सेट में भारत के अनुभवी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान टीम को आखिरी सेट में 29-27 से पछाड़कर 3-1 से मुकाबला अपने नाम कर खिताबी जीत भी हासिल कर लिया। इसी जीत से भारतीय टीम को गोल्ड मेडल भी हासिल हो गया।