नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुपैठिया बताने पर अधीर रंजन चौधरी के बयान पर हंगामा अभी थमा भी नहीं था कि अब उन्होंने एक और विवादित बयान दे दिया है। लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स कटौती पर चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' सीतारमण बता दिया।

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का विरोध करते हुए इससे होने वाले नुकसान गिना रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे आपको निर्मला सीतरमण की बजाय निर्बला सीतारमण कहने का मन करता है, क्योंकि आप मंत्री पद पर तो हैं, लेकिन जो आपके मन में है वह कह भी नहीं पाती हैं।'

एक दिन पहले ही दिया था विवादित बयान
एक दिन पहले ही अधीर रंजन चौधरी ने एनआरसी का विरोध करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बता दिया था। उन्होंने कहा था कि वे गुजरात से आकर दिल्ली में बस गए हैं। आज संसद में अधीर रंजन चौधरी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ।

निर्मला ने बताया, क्यों घटाया कॉर्पोरेट टैक्स
इससे पहले कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बारे में बताते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को ध्यान में रखते हुए, ये संकेत देखते हुए कि कई कॉर्पोरेट और मल्टिनैशनल कंपनियां चीन से बाहर निकलेंगी, हमने जल्दी से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती की।'

'कॉर्पोरेट टैक्स कटौती से इकॉनमी को फायदा नहीं'
वहीं, तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में कहा कि सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का फायदा केवल उन्हीं को मिलने वाला है, जो पहले से ही फायदे में हैं। इससे सुस्ती की सामना कर रही अर्थव्यवस्था को कोई फायदा नहीं होने वाला है।