नई दिल्ली    
एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता गुरप्रीत सिंह और सुनील कुमार ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां समाप्त हुई टाटा मोटर्स सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। पंजाब के गुरप्रीत ने 77 किग्रा के फाइनल में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में दो बार के पदक विजेता सजन बनवाल को 3-1 से हराकर पहला स्थान हासिल किया। सुनील को भी 87 किग्रा में आसान जीत मिली और उन्होंने पंजाब के प्रबल को 5-1 से पराजित किया।

सेना की तरफ से खेल रहे अर्जुन ने 55 किग्रा में अजय को 9-0 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। पंजाब के हरप्रीत सिंह ने रेलवे के राजबीर को 4-1 से हराया। ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला ग्रीको रोमन का पहला पहलवान हरदीप सिंह को 97 किग्रा फाइनल में रेलवे के रवि राठी के खिलाफ वाकओवर मिला। रेलवे की टीम 250 अंकों के साथ शीर्ष पर रही जबकि सेना ने 170 अंक के साथ दूसरा और झारखंड को 109 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

इस बीच दक्षिण एशियाई खेलों (सैफ) के लिये भारत की महिला और पुरुष टीम का चयन किया गया। महिला टीम की अगुवाई ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और पुरुष टीम की अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता रविंदर करेंगे। प्रत्येक टीम में सात सात पहलवान शामिल किये गये हैं।

महिला टीम में साक्षी(62 किग्रा) के अलावा शीतल(50 किग्रा), पिंकी (53 किग्रा), सरिता(57 किग्रा), अंशू(59 किग्रा), अनीता श्योराण(68 किग्रा) और गुरशरण कौर(76 किग्रा) शामिल हैं। पुरुष टीम में रविंदर(61 किग्रा), पवन कुमार(86 किग्रा), सत्यव्रत कादयान(97 किग्रा), राहुल(57 किग्रा), अमित(65 किग्रा) और सुमित(125 किग्रा) शामिल हैं।