ग्वालियर
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने आज अपने प्रभार के जिले राजगढ़ के खिलचीपुर में जिले के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों की बैठक में विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी नगरों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें। इस दौरान ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही नहीं बरतें।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि नगरों में लोगों की मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिये बजट की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि सभी नगरों में प्रतिदिन स्वच्छ जल नल के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिये वाटर ऑडिट करवाया जा रहा है। श्री सिंह ने सारंगपुर में कालीसिंध नदी के क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत का प्रस्ताव जल्द भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगरों को डस्ट-फ्री बनाने की कार्य-योजना भी बनाएं। श्री सिंह ने कहा कि जल-जनित बीमारियों से बचाव के लिए जरूरी है कि नगरों की जल-संरचनाओं की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने योजनाओं की नगरीय निकायवार समीक्षा की।

खिलचीपुर में मंत्रीद्वय ने श्रीजी मेला ग्राउण्ड की बाउण्ड्री-वॉल का भूमि-पूजन किया। बाउण्ड्री-वॉल 71 लाख की लागत से बनाई जाएगी। बैठक में विधायक राजगढ़ श्री बापू सिंह तंवर, विधायक नरसिंहगढ़ श्री राज्यवर्धन सिंह, नगरीय निकायों के अध्यक्ष सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।