रायपुर  

विश्व बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप तथा एशियन बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप 2018 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने देशभर के बॉडी बिल्डिर्स राजधानी रायपुर के सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज दोपहर को स्टेडियम में भगवान बजरंगबली के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर इन दोनों चैम्पियनशिप के सलेक्शन ट्रायल का शुभारंभ किया।

    सलेक्शन ट्रायल में देशभर के 400 से अधिक बॉडी बिल्डर्स शामिल हुए हैं। इनमें 60 से अधिक महिला बॉडी बिल्डर्स भी हैं। दोनों चैम्पियनशिप के लिए पुरूष और महिला टीम के सदस्यों का चयन किया जाएगा। विश्व बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप थाइलैंड में 8 दिसम्बर को तथा एशियन बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप 2 से 8 अक्टूबर को महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित की जा रही है। कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में देशभर से आए बॉडी बिल्डरों का प्रदेश की जनता की ओर से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि राज्य बनने के बाद छत्तीसगढ़ में विभिन्न खेलों की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। इन प्रतियोगिताओं से छत्तीसगढ़ के युवा भी खेलों और खेल गतिविधियों के प्रति प्रेरित हो रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को शासकीय सेवाओं में लेने की राज्य सरकार की योजना से भी  युवा वर्ग खेलों की ओर प्रेरित हुआ है। श्री अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ खेल के क्षेत्र में भी राष्ट्रीय परिदृश्य में तेजी से अपनी पहचान बना रहा है।
    श्री अग्रवाल ने सलेक्शन ट्रायल में शामिल सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सलेक्शन ट्रायल का आयोजन इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन, छत्तीसगढ़ राज्य बॉडी बिल्डर्स एसोसिएशन तथा जिला रायपुर बॉडी बिल्डर्स एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। सलेक्शन ट्रायल के शुभारंभ अवसर पर पूर्व विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन के अध्यक्ष श्री प्रेमचंद डोगरा, महासचिव श्री चेतन पठारे, महिला चेयरपर्सन श्रीमती तुलसी सुजान, उपाध्यक्ष श्री विक्रम रोठे, सहसचिव श्री महेश चौधरी, छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री योगेन्द्र पाण्डेय, महासचिव श्री अरविन्द सिंह, जिला रायपुर बॉडी बिल्डर एसोसिएशन के सचिव श्री मानिक ताम्रकार, श्री हरिवल्लभ अग्रवाल सहित अन्य खिलाड़ी और खेल प्रेमी उपस्थित थे।