अगर आप भी लंबी और घनी आईलैशेज के साथ अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो यहां आपके लिए कुछ बेहद आसान और घरेलू टिप्स हैं। जो आंखों की सुंदरता बढ़ाने क साथ ही उनकी सेहत का भी खयाल रखेंगे...

बड़ी दिखती हैं आंखें
जिन लोगों की आईलैशेज बड़ी और घनी होती हैं, उनकी आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। कई लोगों की पलकें प्राकृतिक तौर पर घनी और खूबसूरत होती हैं लेकिन अगर जिनके पास ऐसी घनी पलकें नहीं हैं, वे भी थोड़ी सी केयर से अपनी आंखों को और अधिक सुंदर बना सकते हैं।

लें विटमिन-ई
आप अपनी डायट में विटमिन-ई सप्लीमेंट को शामिल करें। इसके लिए आप विटमिन ई के कैप्सूल्स भी ले सकती हैं। ये आपको हेयर ग्रोथ में बहुत मदद करेगा। इसके साथ ही पलकों पर ऑइल जरूर लगाते रहें।

इसकी जरूरत पलकों को भी
अपनी पलकों के बालों पर मस्कारा ब्रश या आईब्रश की मदद से हर रात सोने से पहले कोकोनट ऑइल, कैस्टर ऑइल या ऑलिव ऑइल अप्लाई करें। ऐसा दिन में भी एक बार जरूर करें। एक वक्त के बाद आपकी पलकों की बढ़ी हुई ग्रोथ और वॉल्यूम आप खुद महसूस कर पाएंगी।

ग्रीन टी
ग्रीन टी केवल बॉडी को डिटॉक्स करने का काम ही नहीं करती है बल्कि यह आईलैशेज की ग्रोथ के लिए भी कमाल की चीज है। ग्रीन टी के एक बैग को करीब 15 मिनट के लिए पानी में भिगों दें और फिर इस पानी से पलकों पर हल्के हाथों से मसाज करें। या फिर 30 मिनट के लिए टी-बैग्स को आंखों पर रखकर लेट जाएं। दोनों ही चीजों का सेम रिजल्ट आपको मिलेगा।

पेट्रोलियम जेली
किसी पुराने मस्कारा ब्रश के साथ आप पेट्रोलियम जेली को पलकों के बालों पर लगाएं। ऐसा आपको हर रात सोने से पहले करना है। कुछ ही वक्स में आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेंगे।