लंदन
दिग्गज स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ ही छह बार के चैंपियन फेडरर ने जोकोविक से इस साल विंबलडन के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया। वहीं इस हार के बाद जोकेविक इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में डोमिनिक थिएम से सीधे सेटों में हार झेलने वाले फेडरर ने अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करते हुए जोकोविक को 6-4, 6-3 से हराया। जोकोविक की इस हार से स्पेनिश स्टार राफेल को रैंकिंग में नंबर एक से हटाने और साल का समापन शीर्ष पर रहते हुए करने की संभावना भी समाप्त हो गई। जोकोविक खिताब जीतने पर ही नडाल को नंबर एक से हटा पाते लेकिन अब स्पेनिश खिलाड़ी का वर्ष के आखिर में शीर्ष पर बने रहना तय हो गया है।

38 साल के फेडरर फेडरर ब्योर्न बॉर्ग ग्रुप में वह थिएम के बाद दूसरे स्थान पर रहे। जोकोविक को इससे पहले थिएम से भी हार का सामना करना पड़ा था। उधर इस ग्रुप के एक औपचारिक मैच में आठवीं वरीय मेटेयो बेरेटिनी ने थिएम को 7-6 (7/3), 6-3 से हराया। फेडरर सेमीफाइनल में आंद्रे अगासी ग्रुप के विजेता से भिड़ेंगे।