भागलपुर 
मॉडल कॅरियर सेंटर सह अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर प्रमंडल की ओर से मुंगेर, लखीसराय, बांका व भागलपुर जिले में 25 नवंबर से भर्ती अभियान शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के तहत 400 पदों के लिए युवाओं का चयन गुजरात की सुजुकी मोटर्स कंपनी के लिए किया जायेगा।

25 नवंबर को राजकीय आईटीआई मुंगेर, 26 नवंबर को राजकीय आईटीआई लखीसराय, 27 नवंबर को राजकीय डीआरसीसी बांका व 28 नवंबर को राजकीय आईटीआई भागलपुर में भर्ती प्रक्रिया होगी। यह जानकारी सहायक निदेशक नियोजन भागलपुर प्रमंडल सुजीत कुमार पराशर ने बुधवार को दी। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रकिया के तहत इन तिथियों पर लिखित टेस्ट लिया जाएगा। इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के बाद नौकरी देने का काम 29 नवंबर को भागलपुर में होगा।

इसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की योग्यता साल 2015 से 2019 के बीच फिटर, टर्नर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, टूल एंड डाई मेकर, पीपीओ, मशीनिस्ट, ट्रैक्टर मैकेनिक, मोटर मैकेनिक, डीजल मैकेनिक, पेंटर-जनरल, आटोमोबाइल (सीओई) से आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा एसएससी बोर्ड में 50 प्रतिशत मार्क्स, 60 प्रतिशत आईटीआई में होना चाहिए। अभ्यर्थी की उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए। इसमें सिर्फ पुरुष अभ्यर्थी ही शामिल हो सकते हैं।  पराशर ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया में वहीं लोग शामिल हो पायेंगे जिनका नियोजन कार्यालय में निबंधन होगा। अत:  जिनका निबंधन नहीं हुआ है वे जल्द से जल्द निबंधन करा लें।