नई दिल्ली
ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited) ने चुपचाप अपनी Grand i10 लाइन-अप को रिस्ट्रक्चर किया है। कंपनी ने Grand i10 के सभी डीजल और ऑटोमैटिक वेरियंट्स हटा दिए हैं। इसके अलावा, पेट्रोल लाइन-अप को भी घटाकर केवल 2 वेरियंट्स (Sportz और Magna) तक सीमित किया गया है। Grand i10 अब केवल एक इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। यह अब 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आ रही है।

Grand i10 Sportz में उपलब्ध होगा सीएनजी ऑप्शन
कस्टमर्स के पास अब भी स्टैंडर्ड इंजन या बाइ-फ्यूल वेरियंट (CNG/पेट्रोल) में से चुनने का विकल्प होगा। स्टैंडर्ड पेट्रोल कॉन्फिगरेशन में इंजन 83hp का पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, बाइ-फ्यूल वेरियंट में पेट्रोल ऐंड CNG फ्यूल्स क्रमश: 81.6 hp का पावर/110Nm का टॉर्क और 66.3hp का पावर/98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी इंजन ऑप्शन केवल Sportz ट्रिम में उपलब्ध होगा। हालांकि, अभी यह क्लीयर नहीं है कि इंजन को BS6 एमिशन नॉर्म्स की जरूरतों के हिसाब से अपडेट किया गया है या नहीं।

Grand i10 में अब नहीं मिलेंगे ये फीचर
Grand i10 की लाइन-अप रिस्ट्रक्चर होने के बाद अब ह्यूंदै के शोरूम्स में Era और Asta ट्रिम्स नहीं मिलेंगे। ह्यूंदै Grand i10 की कीमत अब 5.83 लाख और 6.50 लाख रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस) के बीच होगी। प्राइसिंग-वाइज, Grand i10 सैंट्रो के ऊपर होगी, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.3 लाख और 5.79 लाख रुपये के बीच है। टॉप-इंड Asta वेरियंट हटने के बाद Grand i10 में पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वॉश वाइपर और एलॉय वीइल जैसे फीचर नहीं मिलेंगे।

हालांकि, ग्राहकों को अब भी पावर-फोल्डिंग ORVMs, रियर पार्किंग कैमरा, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता रहेगा। इसके अलावा, पेंट ऑप्शंस को भी घटाकर 4 (टाइटन ग्रे, फियरी रेड, टायफून सिल्वर और पोलर वाइट) कर दिया गया है।