सतना
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले में एक एसआई पर गंभीर आरोप लगे हैं. सिटी कोतवाली (City Kotwali) में पदस्थ एसआई अजय शुक्ला पर एक कॉलेज छात्रा ने अश्लील मैसेज के साथ-साथ शादी तुड़वाने के आरोप लगाए हैं. छात्रा ने इसकी शिकायत सतना एसपी (Satna SP) से की है. सबूत के तौर पर छात्रा ने एसआई की व्हाट्स एप चैट (Whatsapp Chat) और ऑडियो (Audio) भी दिए हैं, जिसमे एसआई उस लड़के को धमकी दे रहा है, जिससे लड़की की शादी तय हुई है. इस मामले में एसपी ने सीएसपी सतना (Satna CSP) को जांच अधिकारी नियुक्त किया है.

सतना के शासकीय कॉलेज में पढ़ रही छात्रा ने सिटी कोतवाली में पदस्थ एसआई अजय शुक्ला पर अश्लील मैसेज भेजने और धमकी देने के आरोप लगाए हैं. पीड़ित छात्रा ने बताया कि वो 2 साल पहले मैहर थाने में भाई के साथ ठगी की शिकायत लेकर गई थी. छात्रा ने बताया कि, 'भाई का मोबाइल खराब होने के कारण मेरा नंबर आवेदन में लिखा, ऐसे में जांच अधिकारी लगातार मेरे नंबर पर फोन करने लगे और फिर व्हाट्स एप में अश्लील मैसेज, तस्वीरें भेजने लगे. विरोध करने पर बदनाम करने की धमकी दी.'

छात्रा ने आरोप लगाया कि, 'मैहर से सतना तबादला होने के बाद भी एसआई लगातार परेशान कर रहे हैं. अब जिस लड़के से शादी तय हुई है, उस लड़के को धमका रहे हैं और मुझे बदनाम करने की धमकी दे रहे हैं.' छात्रा ने इन आरोपों के सबूत भी आला अधिकारियों को सौंपे हैं.

छात्रा की लिखित शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच सीएसपी सतना सीएसपी विजय सिंह को सौंपी है. उन्होंने छात्रा को विधि सम्मत कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. बहरहाल मामला गंभीर है. पुलिस की वर्दी पर दाग लग रहे हैं. जिन लोगों पर महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान की जिम्मेदारी है वही इस तरह की हरकत कर रहे हैं, ये शर्मनाक है. मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस को इस मामले में निष्पक्ष जांच करनी चाहिए.