ग्वालियर
प्रदेश के नव नियुक्त आबकारी आयुक्त राजेश बहुगुणा ने अपनी नई पोस्टिंग के बाद कार्यभार तो संभाल लिया है,लेकिन अभी तक न तो वे आबकारी के कैंप आॅफिस भोपाल में पहुंचे हैं और न ही मोतीमहल ग्वालियर स्थित मुख्यालय में आए हैं। फिलहाल जबलपुर से ही वे आबकारी विभाग का काम-काज कर रहे हैं। इसके तहत हस्ताक्षर के लिए उन्होंनें जरूरी फाइलों के बस्ते जबलपुर में ही बुलाए हैं।

मप्र शासन ने संभागायुक्त जबलपुर सीनियर आईएएस राजेश बहुगुणा की पोस्टिंग 30 अक्टूबर को आबकारी आयुक्त के पद पर की। उनके स्थान पर जबलपुर के संभगायुक्त पद पर किसी की पोस्टिंग नहीं की गई है। यही बजह है कि वे संभागायुक्त पद से रिलीव नहीं हो पाए हैं। इधर तबादला होते ही आईएएस रजनीश श्रीवास्तव आबकारी आयुक्त पद से तुरंत ही रिलीव हो गए। इसके बाद अपर आबकारी आयुक्त ने जबलपुर पहुंचकर नए आबकारी आयुक्त राजेश बहुगुणा को पदभार ग्रहण करा दिया। चूंकि नए आबकारी आयुक्त के पास अभी संभागायुक्त जबलपुर की भी जिम्मेदारी है,इसलिए वे आबकारी मुख्यालय में उपस्थित नहीं हुए हैं। न ही कैंपस आॅफिस भोपाल में पहुंचे हैं।

जबलपुर संभागायुक्त पद पर जैसे ही शासन द्वारा नई पोस्टिंग कर दी जाएगी,तो रिलीव होकर वे आबकारी मुख्यालय में विधिवत रूप से विभागीय काम शुरू करेंगे। तब तक उन्होंने आबकारी की जरूरी फाइलों को निपटाने के लिए जबलपुर संभागायुक्त कार्यालय में ही बुलाया है। इसके तहत कुछ दिनों के पेडिंग फाइलों के तीन बड़े बस्ते गत दिवस मुख्यालय से जबलपुर भेजे गए हैं।