इलेक्ट्रिक और ऑटोमेटिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को छोड़ने का एलान किया है। इसकी जानकारी एलन मस्क ने ट्वीट करके दी है। इस घोषणा के साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने सोशल साइट रेडिट की तारीफ की है। ऐसे में कहा जा रहा है कि एलन मस्क रेडिट ज्वाइन कर सकते हैं।
 
ट्विटर छोड़ने का एलान करते हुए मस्क ने कहा, 'ट्विटर के लिए आश्वस्त नहीं हूं। रेडिट अच्छा प्रतीत होता है। ऑफलाइन जा रहा हूं।' बता दें कि एलन मस्क अपने ट्वीट को लेकर कई बार विवादों में फंसे हैं। एक बार उन्होंने एक ब्रिटिश व्यक्ति को ‘पेडो गाय’ कहकर ट्वीट किया था जिसे लेकर उनपर मुकदमा चल रहा है।मामले की सुनवाई इसी साल दो दिसंबर को होने वाली है। बता दें कि उस व्यक्ति ने पेडो गाय का मतलब उस ‘पेडोफाइल’ अर्थात बाल यौन शोषक समझा था, हालांकि बाद में मस्क ने कहा था कि उनका मतलब यह नहीं था।

गौरतलब है कि पिछले साल भी एलन मस्क के एक ट्वीट को लेकर बवाल हुआ था जिसमें थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 बच्चों को बचाने वाले ब्रिटिश गोताखोर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। गोताखोर ने मस्क के खिलाफ मानहानि का केस भी किया था। बता दें कि ट्विटर पर एलन मस्क के 2.91 करोड़ फॉलोअर्स हैं, हालांकि खबर लिखे जाने तक उनका अकाउंट एक्टिव था।