करवाचौथ के मेकओवर के लिए कुछ महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाती हैं, तो कुछ अपने घर में ही तैयार होती है। अगर आप भी जल्दी संजने के टिप्स चाहती हैं, तो आप हम आपको बता रहे हैं कम समय में तैयार होने के ऐसे टिप्स, जिससे आप खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आएंगी।


चेहरा फेसवॉश या माइल्ड साबुन से धोएं
सबसे पहले चेहरे की धूल और नमी को हटाने के लिए फेसवॉश या माइल्ड साबुन से मुंह धोएं। इसके बाद आप हथेलियों या नर्म तौलिए से चेहरे को सुखा लें।


क्रीम या लोशन लगाएं
चेहरे पर कभी भी कोई लोशन या क्रीम लगाए बिना मेकअप न करें। अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं।

 

फाउंडेशन
लिक्विड फाउंडेशन की जगह फाउंडेशन स्टिक का इस्तेमाल करें। मेकअप स्पन्ज को पानी में डुबाएं और फिर उसे निचोड़ लें। अब फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छे से फैला लें ताकि स्पॉट्स छिप जाएं। गीले स्पन्ज से फाउंडेशन आसानी से चेहरे पर स्प्रेड होता है।


आईलाइनर
आईलाइनर लगाने में बहुत समय लगता है क्योंकि जरा सा हाथ हिलने पर लाइन बिगड़ जाती है। इसे आसानी से लगाने के लिए आईलैश के ठीक ऊपर पहले डॉट्स बना लें, इससे सीधी लाइन बनाने में आसानी तो होगी ही साथ ही इसमें टाइम भी कम लगेगा।


आईशैडो
आईशैडो पर मेहनत नहीं करनी है तो आप जो भी लिपस्टिक लगाने वाली हैं उससे छोटा सा सर्कल आईलिड्स पर बनाएं और उसे भरें। इसके बाद इसे अपनी रिंग फिंगर से स्प्रेड कर लें। आपको आईशैडो लगाना पसंद नहीं है, तो आप इस स्टेप को छोड़ भी सकती हैं।


मस्कारा
अगर आप चाहती हैं कि मस्कारा फैले न तो एक छोटी कटोरी लें और उससे आईलिड्स वाला हिस्सा कवर कर लें। अब आसानी से पलकों पर मस्कारा लगाएं।


लिपस्टिक
लिपस्टिक को पहले सीधे करके हल्के हाथों से कोनों पर लगाएं, इसके बाद बाकी होठों के बीचों-बीच लगा लें।