Close X
Thursday, August 16th, 2018

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, पिछडे़ वर्ग को बना रही ताकत

लखनऊ
आगामी लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे उत्तर प्रदेश की राजनीति में दांव-पेंच का खेल शुरू हाे गया है। प्रदेश के सबसे बड़े वाेट बैंट पिछड़े वर्ग पर बीजेपी ने अभी से मेहनत करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य अागामी लोकसभा चुनाव से पहले पिछड़े समाज को एक जुट करने में जुट गए हैं।

पिछड़ा वर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ
तीन दिन तक चले इस पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के आखिरी दिन उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज का कोई भी व्यक्ति अपने को डिप्टी सीएम से कम न समझे। कभी भी किसी काे कोई समस्या हो वह उनसे संपर्क कर सकते हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में जहां भी पिछड़ा वर्ग है वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। पिछड़ा वर्ग किसी भी जाति समाज का है, जैसे दूध में चीनी मिलने से मिठास बताने की जरूरत नहीं होती वैसे पिछड़ों के इकठ्ठा होने के बाद किसी को पिछड़ों की ताकत बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मोदी के विरुद्ध कुचक्र रच रहे हैं विराेधी 
डिप्टी सीएम ने कहा कि विरोधी दल मोदी के विरुद्ध कुचक्र रच रहे हैं। मोदी ने भ्रष्टाचार रोक कर देश का पैसा गरीबों पर खर्च किया है। 5 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हैं, गरीबों के मकान भी बना रहे हैं। जो दर्द आप के अंदर है, वही दर्द देश के प्रधानमंत्री के सीने में भी है। इसीलिए सबसे पहले आप का बैंक खाता खोलवाया। मोदी यदि नोटबंदी करके आप को ताकत न देते तो गरीब के घर में शौचालय नहीं होता। यह पहले केवल अमीरों के घर में था।

कार्यक्रम के दौरान की ये घोषणा
मौर्य ने कहा कि भाजपा का एक-एक मतदाता एक संपूर्ण पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित वर्ग को अपने से अलग न समझना। आप अपनी ताकत एक बार फिर से दिखाइए। इस बार मोदी जी को यूपी से 73 प्लस सांसद यूपी से चुन कर भेजना होगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में एक सड़क का नाम बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के नाम पर किए जाने की घोषणा की है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 15 =

पाठको की राय