गांधीनगर 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा से उनके गांधीनगर स्थित आवस पर मुलाकात की. प्रधानमंत्री की मां हीरा बा ने शॉल देकर राष्ट्रपति को सम्मानित किया और साथ ही उन्हें चरखा भी भेंट किया. बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार रात को गांधीनगर के राजभवन में ठहरे थे. आज सुबह उन्होंने प्रधानमंत्री की मां हीरा बा से मुलाकात की. पीएम नरेंद्र मोदी की मां से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति महावीर जैन आराधना केंद्र जाएंगे, जहां पर भारतीय और जैन विरासत से जुड़े कई लेखों का संग्रह है.

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर आराधना केंद्र के न्यासी श्रीपाल शाह ने बताया कि कोबा स्थित केंद्र में जैन मंदिर, पुस्तकालय और एक संग्रहालय है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति लंबे समय से संग्रहालय देखने के इच्छुक थे, इसलिए हमने उन्हें 13 अक्टूबर को आमंत्रित किया है.

शाह ने बताया कि संग्रहालय में पांडुलिपियों, प्राचीन मसौदों, लघु चित्रों, प्राचीन वस्तुओं और मूर्तियों समेत कई सामग्रियां हैं. शाह ने कहा कि हम हमारी विरासत को संरक्षित रखने की कोशिश कर रहे हैं और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यह यात्रा हमारे प्रयासों की सराहना करने के प्रतीक के रूप में देखी जा सकती है.