नई दिल्ली 

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अक्सर अपने पॉलिटिकल बयानों की वजह से सोशल मीडिया पर सुर्ख‍ियों में बनी रहती हैं. पिछले दिनों लोक सभा चुनाव के दौरान उन्होंने खुलकर चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया था. लेकिन उनका यह काम उनपर ही भारी पड़ गया.

दरअसल, प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने के कारण स्वरा को अपने चार अलग-अलग ब्रांड्स से हाथ धोना पड़ गया. इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट में अपनी आने वाली फिल्म शीर कोरमा के पोस्टर लॉन्च के दौरान स्वरा ने इस पर चर्चा की. उन्होंने आगे कहा, "पब्ल‍िक पर्सनैलिटी के तौर पर आप नेगेटि‍व चीजों के प्रति ज्यादा संवेदनशील होते हैं. अगर समाज के ताकतवर लोग यह जिम्मेदारी लें कि हमें ऐसा समाज बनाना है जिसमें इन कामों के लिए सजा नहीं दी जाएगी'

आगे उन्होंने कहा,"जिस दिन लोक सभा चुनाव के लिए मैंने प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया उसी दिन मैंनें चार ब्रांड्स और तीन इवेंट्स खो दिए. असल में सार्वजनिक जीवन जीने के दौरान कई चीजें दांव पर लगी होती हैं. कई बार किसी सुपरस्टार के किसी बयान के बाद उसकी कार पर पत्थर फेंक दिए जाते हैं. गौर करें तो यह देखने को मिलेगा कि बतौर स्टार जीवन जीते वक्त खुद की जिंदगी, परिवार और करियर लगातार दांव पर लगे होते हैं. लेकिन एक बेहतर समाज की जिम्मेदारी है कि वो सबको मौका दे."


शीर-कोरमा जैसी फिल्मों को लेकर स्वरा की यह है राय-
इसके अलावा स्वरा ने अपनी फिल्म शीर-कोरमा पर भी बात की. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है अब समय आ गया है जब मेनस्ट्रीम बॉलीवुड और दूसरी भाषाओं वाली फिल्म इंडस्ट्री समाज के प्रति थोड़ा संवेदनशील और जिम्मेदार होकर अलग-अलग मुद्दों को प्रेजेंट करें. किसी चीज को अगर मैंने अनुभव नहीं किया है तो इसका ये मतलब नहीं कि वह मौजूद ही नहीं है. और यह अपनी धार्मिंक पहचान, जाति के पहचान के साथ साथ जेंडर की पहचान के लिए भी सच है."

फिल्म शीर-कोरमा में स्वरा के साथ दिव्या दत्ता नजर आएंगी. इसमें दोनों ने लेस्ब‍ियन का रोल निभाया है. फिल्म में शबाना आजमी भी अहम किरदार में हैं. इस तरह के बोल्ड मुद्दे पर बनीं फिल्म को दर्शक कितना पसंद करेंगे यह फिल्म के आने पर पता चलेगा.