भोपाल
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि योजनाओं का लाभ नहीं देना पड़े,इसलिए कांग्रेस के नेता और सरकार योजनाओं में गड़बड़ी के आरोप लगाने और कुछ भी बयानबाजी करने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस द्वारा संबल योजना में गड़बड़ी किए जाने के आरोपों को नकारते हुए उन्होंने कहा कि ये काम करने की बजाय जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। मीडिया से चर्चा में शिवराज ने कहा कि न किसानों का कर्ज माफ हुआ और न बिजली बिल हाफ हुआ। ऐसे में लोगों का विरोध देखते हुए सरकार के लोग कुछ भी बयानबाजी कर रहे हैं।

रविवार को ब्रम्हकुमारी विश्वविद्यालय में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में पहुंचे शिवराज ने कहा कि हमारे देश को विश्वगुरु बनाने में ब्रम्हकुमारी विश्वविद्यालय का बड़ा योगदान है। इस विश्वविद्यालय के काम भारत का नाम आगे बढ़ाने के लिए होते हैं। ये अध्यात्म की ओर ले जाने वाला काम करते हैं। शिवराज ने बाद में मालवीय नगर में महाराजा दमघोष जयंती समारोह में भी हिस्सा लिया।

पूर्व सीएम चौहान की कल से झाबुआ में चुनावी सभाएं होंगी। वे 19 अक्टूबर तक झाबुआ में अलग-अलग सभाएं करके कमलनाथ सरकार की वायदाखिलाफी झाबुआ की जनता को याद दिलाएंगे। चौहान 16 व 17 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी सभाएं करने जाने वाले हैं। उनकी यहां आधा दर्जन से अधिक चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं। चौहान झाबुआ और हरियाणा में पांच दिन में दो दर्जन चुनावी सभाएं कर बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगे।