Friday, October 19th, 2018

मिशन 2018 और 2019 के लिए शिवराज का विजन 2023

भोपाल

मध्य प्रदेश में मिशन 2018 के 6 महीने बाद मिशन 2019 का लक्ष्य बीजेपी के सामने है. इस नज़रिए से शिवराज सरकार विजन 2023 के लिए प्लान तैयार कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज इन दोनों चुनावों के लिए पूरी ताकत लगा देना चाहते हैं.

भोपाल में सरकारी बैठक हुई. इसमें समृद्ध मध्यप्रदेश को लेकर विजन तैयार किया गया. विजन 2023 तक के लिए. दरअसल 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतने का टारगेट सीएम शिवराज के सामने है. इसलिए जनता से फीडबैक लेने के लिए मंत्रियों और अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि वो इस प्लान को साकार कर सकें. इसी के मद्देनज़र एक बैठक मंत्रालय में भी हो चुकी है. इसमें मंत्री जयंत मलैया समेत तमाम बड़े अफसर भी मौजूद थे. ये कहना गलत नहीं होगा कि सिर्फ पार्टी के दृष्टि पत्र पर सीएम शिवराज निर्भर नहीं रहना चाहते. उनका प्लान-बी भी धीरे धीरे आगे बढ़ता जा रहा है. हालांकि बीजेपी का कहना है अच्छी बात है कि जनता से इस तरह फीडबैक आ रहा है.

प्रदेश बीजेपी पहले से ही दृष्टि पत्र पर काम कर रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए मुद्दे भी इसी दृष्टि पत्र सरीखे होंगे. इसमें पार्टी के साथ साथ अब सरकार की भी अहम भूमिका होगी.
हालांकि नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कटाक्ष किया है कि प्रदेश समृद्ध हो रहा है या विकसित हो रहा है, ये सवाल जवाब नवंबर के बाद होने चाहिए.मुख्यमंत्री को तय कर लेना चाहिए कि वो नवंबर के बाद कहां रहेंगे, अपने गांव में या फिर 74 बंगले स्थित सरकारी आवास में

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 5 =

पाठको की राय