Close X
Thursday, August 16th, 2018

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के टॉप फीचर्स

सैमसंग ने अपनी नोट सीरीज़ का लेटेस्ट स्मार्टफोन नोट 9 लॉन्च कर दिया है। नया गैलेक्सी नोट 9 पिछले नोट 8 का अपग्रेडेड वेरियंट है और कंपनी का अब तक का सबसे महंगा हैंडसेट है। सैमसंग का दावा है कि गैलेक्सी नोट 9 यूजर्स के लैपटॉप को रीप्लेस कर सकता है और यह एक पीसी जैसा अनुभव दे सकता है। इसमें 6.4 इंच सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है जिसमें क्वाडएचडी+ 2960x1440 पिक्सल रेज़ॉलूशन की डिस्प्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 516 पीपीआई है। जानें सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 से जुड़ीं 8 बड़ी बातें...

गैलेक्सी नोट 9 में है गैलेक्सी एस9 और एस9+ वाला प्रोसेसर

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के भारतीय वेरियंट में कंपनी का फ्लैगशिप 2.7 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया जाएगा। यह कंपनी का वही फ्लैगशिप प्रोसेसर है जो गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ में दिया जाता है।

किसी भी सैमसंग फोन में आई सबसे बड़ी बैटरी
सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 4000 एमएएच बैटरी दी गई है। सैमसंग के किसी भी फोन में आई यह सबसे ज्यादा क्षमता वाली बैटरी है और यह फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

गैलेक्सी एस9 वाला कैमरा
सैमसंग ने अपने नए फैबलेट में गैलेक्सी एस9+ वाला कैमरा मॉड्यूल ही इस्तेमला किया है। फोन में रियर पर अपर्चर एफ/1.5 से एफ/2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल सेंसर और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर है। दोनों लेंस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आते हैं। फोन में आगे की तरफ अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

दुनिया का पहला ब्लूटूथ इनेब्लड स्टायलस, 40 सेकंड्स में हो जाता है चार्ज
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एस-पेन में कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। नए फीचर के साथ यूजर्स एस पेन को किसी प्रेजेंटेशन के दौरान एक क्लिकर या फिर फोटो व तस्वीरें क्लिक करने के लिए एक रिमोट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। सैमसंग की योजना एस-पेन में कई और फीचर देने की है। कंपनी का दावा है कि नोट 9 में यूजर्स को एस-पेन की बैटरी लाइफ के बारे में अलर्ट मिलेगा और इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 40 सेकंड्स लगते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में है इनबिल्ट डेक्स
सैमसंग ने नोट 9 में डेक्स सॉफ्टवेयर फीचर दिया है जिसके जरिए गैलेक्सी नोट 9 को किसी भी यूएसबी टाइप-सी से एचडीएमआई डोंगल का इस्तेमाल कर मॉनिटर से कनेक्ट किया जा सकता है। जब यह कनेक्टेड हो तो आप गेम खेलते या किसी से बात करते समय भी मॉनिटर पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं।

गैलेक्सी नोट 9 कार्बन-फाइबर हीट पाइप्स के साथ आता है
सैमसंग का दावा है कि गैलेक्सी नोट 9 पिछले नोट 8 से 33 प्रतिशत ज्यादा फास्ट है और कंपनी ने इसमें हीट को रोकने के लिए ज्यादा बड़े कार्बन फाइबर हीट पाइप्स लगाए हैं।

8 जीबी रैम के साथ आने वाला पहला सैमसंग स्मार्टफोन
गैलेक्सी नोट 9 दो मेमरी वेरियंट्स- 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम व 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट्स में आता है। दोनों वेरियंट्स की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 8 जीबी रैम और 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 12 =

पाठको की राय