नालंदा
बिहार में रेप (Rape) की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. ताजा मामला नालन्दा (Nalanda) का है जहां एक नाबालिग से रेप करने के बाद मनचले ने उस पर जानलेवा हमला करते किया. घटना जिले के लहेरी थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की है. जानकारी के मुताबिक किशोरी को झांसा देकर बदमाश द्वारा इस कुकृत्य को अंजाम दिया गया.

मनचले ने किशोरी को बड़ी पहाड़ी मोहल्ले में ले जाकर रेप किया इस दौरान किशोरी ने जब घटना का विरोध किया तो उसे ब्लेड मारकर जख्मी कर दिया गया. मनचले की गिरफ्त से रिहा होने के बाद पीड़िता घर लौटी और परिजनों को घटना की जानकारी दी. इसके बाद परिजनों ने बदमाश को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया तब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की.

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि पुत्री के लापता होने के बाद वो अगवा की शिकायत दर्ज कराने थाना गए थे, जिसे पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया. पकड़ा गया बदमाश नवादा जिला के नारदीगंज थाना क्षेत्र के बलवापर निवासी दिनेश प्रसाद का पुत्र राहुल कुमार उर्फ प्रेम सिंह उर्फ सुनील कुमार है. घटना के बाद पुलिस ने शनिवार को मेडिकल जांच के लिए पीड़िता को सदर अस्पताल बिहारशरीफ लाया गया.

किशोरी के पिता ने आरोप लगाया कि गुरुवार को उनकी बेटी घर से निकली थी जिसके बाद लापता हो गई. परिवार के लोग उसकी खोजबीन में जुटे थे. शिकायत लेकर वो थाना गए जहां ड्यूटी पर तैनात पदाधिकारियों ने उन्हें यह कह कर चलता कर दिया कि थानेदार थाना में नहीं हैं. उनके आने पर शिकायत लेकर आइएगा.

शुक्रवार को किशोरी जख्मी हालत में घर पहुंची छात्रा ने परिवार को बताया कि राहुल नामक बदमाश ने झांसा देकर उसके साथ रेप किया और विरोध करने पर ब्लेड से मारकर उसे जख्मी कर दिया गया. प्रभारी थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पर केस दर्ज कर उसे न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया है.