Thursday, October 18th, 2018

सोने की पोजिशन खोलेगी लव लाइफ के राज

यह तो सभी जानते हैं कि आप जिस तरह से चलते हैं, जिस तरह से आप दूसरों के सामने खुद को प्रेजे़ंट करते हैं, उससे आपकी बॉडी लैंग्वेज और पर्सनैलिटी के बारे में काफी-कुछ पता चलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी स्लीपिंग पोज़िशन यानी सोने का अंदाज़ आपकी लव लाइफ के बारे में काफी कुछ बताता है? आज हम आपको कपल्स की कुछ ऐसी ही स्लीपिंग पोज़िशन्स के बारे में बताएंगे। साथ ही जानेंगे कि वे लव लाइफ के बारे में क्या कहती हैं।

​स्पून की शेप में
यह पोज़िशन बेहद ही स्वीट और रोमांटिक है। इस पोज़िशन में अगर कपल सोता है तो इससे पता चलता है कि उनमें से एक पार्टनर अपने साथी को लेकर काफी प्रटेक्टिव है। बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट्स की मानें, तो स्पूनिंग पोज़िशन सेक्शुअल पोज़िशन होती है और पार्टनर्स के बीच गहरे विश्वास को दर्शाती है।

एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोना
अगर पार्टनर्स एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और दोनों के बीच कोई फिजिकल कॉन्टैक्ट नहीं होता तो यह बहुत अच्छी चीज मानी जाती है। कपल्स का ऑपोज़िट डायरेक्शन यानी इस एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोना दर्शाता है कि दोनों के बीच एक सुरक्षित कनेक्शन है और दोनों अपनी रिलेशिनशिप को लेकर भी काफी सिक्योर हैं।

​बैक-टु-बैक पोज़िशन लेकिन फिजिकल कॉन्टैक्ट में सोना
अगर पार्टनर्स एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और उनकी पीठ एक-दूसरे से टच करती हैं, तो इससे पता चलता है कि दोनों के बीच काफी कम्फर्ट है। कई स्टडीज़ में इसका दावा भी किया गया है।

​द स्पेस हॉगर
अगर आपका पार्टनर पूरे बिस्तर को कवर करके सोता है और आपको सोने के लिए कम जगह मिलती है, तो यह अच्छा सिग्नल नहीं है। इससे यह पता चलता है कि आपकी रिलेशनशिप खराब दौर से गुज़र रही है।

​छाती पर सिर रखकर सोना
अगर आपका पार्टनर आपकी छाती या आप उसकी छाती पर सिर रखकर सोते हैं तो इससे भरोसे का सिग्नल मिलता है। इससे यह भी पता चलता है कि आप दोनों एक-दूसरे की बेहद परवाह करते हैं।

​बांहों और टांगो को उलझाकर सोना
अगर आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे में अपनी बांहों और टांगों को उलझाकर सोता है तो इससे पता चलता है कि आप दोनों एक-दूसरे पर निर्भर हैं और एक-दूसरे के लिए जितना भी करें कम पड़ जाता है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

4 + 9 =

पाठको की राय