Close X
Thursday, August 16th, 2018

यमनः बच्चों को ले जा रही बस पर हमला, 39 की मौत 51 घायल

 सना
 विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी यमन में बच्चों को ले जा रही एक बस पर हुए हमले में बड़ी संख्या में लोग मारे गए और घायल हो गए। अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस समिति ने यह जानकारी दी। संस्था ने ट्वीट किया, उत्तरी सादा के दाहियान मार्कीट में बच्चों को ले जा रही एक बस पर आज सुबह हुए हमले के बाद दर्जनों मृतक एवं घायलों को यमन से सहयोग प्राप्त अस्पताल आईसीआरसी लाया गया।

इसमें कहा गया, अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत, संघर्ष के दौरान असैन्य नागरिकों को निश्चित रूप से बचाया जाना चाहिए। हुती विद्रोहियों के अल मसीराह टीवी की खबर के मुताबिक 39 लोग मारे गए और 51 घायल हो गए जिनमें च्च्ज्यादातर बच्चे’’ हैं।

मृतकों की संख्या की पुष्टि करना या हमला किसने कराया इसकी पुष्टि करना संभव नहीं था। अंतरारष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत सरकार को विद्रोहियों द्वारा राजधानी सना से बाहर किए जाने के बाद सरकार की सत्ता फिर से बहाल करने के लिए हस्तक्षेप करने वाले सैन्य गठबंधन की तरह से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई।यमन के संघर्ष में अब तक करीब 10,000 लोग मारे जा चुके हैं और संयुक्त राष्ट्र इसको विश्व का सबसे बुरा मानवीय संकट बताता है।      

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

15 + 7 =

पाठको की राय