Friday, October 19th, 2018

इवा ने की मूनवेस के खिलाफ आरोपों की ‘पारदर्शी जांच’ की मांग

लॉस एंजेल्स
अभिनेत्री इवा लोगोंरिया, जिन्होंने सीबीएस के प्रमुख लेस मूनवेस के खिलाफ यौन दुव्र्यवहार के आरोपों के ‘पारदर्शी जांच’ की मांग की है, उनका कहना है कि व्यवस्थित लिंगभेद को बदलना एक बड़ी चुनौती है।

वेराइटी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, लोंगोरिया ने कहा कि वह आश्वस्त नहीं हैं कि मूनवेस को नौकरी से निकाला जाएगा या नहीं, लेकिन अगर कोई भी आरोप ‘सच’ निकलता है को ‘सौ फीसदी’ उसे काम से निकाल देना चाहिए।

‘द टाइम्स अप’ की आयोजक को उम्मीद है कि सीबीएस के अधिकारी सच्चे और ईमानदार जांच के लिए प्रतिबद्ध होंगे।

लोंगोरिया ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कॉर्पोरेट में हमें लगातार आवाज उठानी चाहिए और इन संस्थानों में जारी व्यवस्थित लिंगभेद को दूर करने का आह्रान करते रहना चाहिए और उन पर पूर्ण और पारदर्शी जांच के लिए दवाब बनाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हर किसी का कहना है कि आरोप बहुत पुराने हैं। नहीं, समय का महत्व नहीं है। जिसका महत्व है वह यह है कि ऐसा हुआ क्यों।’’

‘द न्यूयार्कर’ मैगजीन ने पिछले महीने एक खबर छापी थी, जिसमें मूनवेस द्वारा छह महिलाओं के साथ दुव्र्यवहार करने के आरोपों की विस्तृत जानकारी दी गई थी। इन महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोप दशकों पुराने हैं, लेकिन पिछले हफ्ते सीबीएस के निदेशक मंडल ने इन आरोपों पर मूनवेस के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के पक्ष में मतदान किया था। सीबीएस ने पिछले सप्ताह घोषणा की कि आरोपों की जांच के लिए दो लॉ फर्मों की सेवाएं ली गई हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 6 =

पाठको की राय