Close X
Thursday, August 16th, 2018

बड़ी ही अनोखी है इन फूलों की बनावट, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

फूल देखने में जिनते खूबसूरत लगते हैं इनकी खुशबू उतनी ही मनमोहक होती है, अधिकतर लोगों को गुलाब, हजारे, चंपा आदि फूलों के बारे में ही जानकारी होती है लेकिन आपको बता दें कि हजारों प्रकार के फूल होते हैं जो देखने में बहुत ही खूबसूरती होते हैं। वहीं कुछ फूल अपनी अनोखी बनावट के लिए भी जाने जाते हैं हम आपको यहां ऐसे ही कुछ फूलों के बारे में बता रहे हैं जिनकी बनावट बहुत ही अलग है। आइए जानते हैं इन अनोखे फूलों के बारे में...

ब्लीडिंग हार्ट
यह फूल दो दिलों के आकार जैसा दिखता है और इसके नीचे की तरफ एक छोटी सी बूंद का आकार भी होता है, इसकी अनोखी बनावट के कारण ही इस फूल का नाम ब्लीडिंग हार्ट रखा गया है।

पैरेट फ्लावर
बैंगनी और लाल रंग का यह फूल दूर से देखने पर उड़ते हुए तोते की तरह लगता है। इसी कारण इस फूल का नाम पैरेट फ्लावर रखा गया है।

डक आर्किडस
रेडिश ब्राउन रंग के इस फूल को जब आप देखेंगे तो यह आपको उड़ती हुई बत्तख की तरह दिखाई देगा, जिसके पंख ऊपर की तरफ खुले है और होंठ बत्तख की चोंच की तरह है।

नेकेड मैन आर्किड
यह फूल देखने में बहुत ही अजीब लगता है क्योंकि इसकी आकृति एक नग्न व्यक्ति की तरह है। इस फूल का रंग चमकीला गुलाबी और सफेद होता है।

मंकी लाइक ड्राकुला
यह फूल देखने में एक बंदर के मुंह जैसा दिखता है और इसकी खुशबू संतरों के छिलकों की खुशबू की तरह होती है। बंदर की तरह दिखने के कारण ही इस फूल का नाम मंकी लाइक ड्राकुला रखा गया है।

हुकर्स लिप्स
हूकरस लिप्स नामक यह फूल लाल रंग का होता है और एक महिला के होंठो की तरह दिखता है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 15 =

पाठको की राय