उलान उदे (रूस)
भारत की जमुना बोरा ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. जमुना ने दूसरे दौर के मैच में पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से मात दी.

पांचों रेफरियों ने जमुना के पक्ष में अंक दिए. जमुना को रेफिरयों ने 28-29, 27-30, 27-30, 27-30, 27-30 ने अंक दिए. पहले दौर में जमुना आक्रामक होकर खेल रही थीं, लेकिन जल्दबाजी में वह गलतियां भी कर रही थीं.

जमुना हालांकि अपने बाएं जैब के जरिए ओयूदाद को चकमा दे दाएं जैब से अंक लेने में सफल रहीं. जमुना अपनी प्रतिद्वंद्वी के बेहद करीब जाकर खेल रही थीं. दूसरे दौर में उन्होंने अपनी रणनीति बदली और इंतजार कर ओयूदाद के पास आने का मौका ढ़ूंढ़ा.

जमुना बोरा को कुछ पंच सटीक रहे. वह बाएं-दाएं संयोजन का अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं. तीसरे दौर में भी शुरुआत में उन्होंने यही रणनीति अपनाई, लेकिन अंत में वह थोड़ी पिछड़ने लगीं. जमुना ने हालांकि अपने आप को तुरंत संभाला और डिफेंसिव होते हुए बढ़त को जाया नहीं जाने दिया. एमसी मेरीकॉम और मंजू रानी ने पहले ही चैम्पियनशिप के कवार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.